मुकेश अम्बानी की JIO के नाम पर बड़ा धोखा,फंस मत जाना

0
502
ठगी और धोखाधड़ी की दुनिया मे सिर्फ मौके तलाशे जाते हैं।रिलायंस जियो (Reliance jio)ने पिछले साल जब अपनी फाइबर आधारित ब्रांडबैंड व डीटीएच सेवा को शुरू करने का एलान किया था, तब से लेकर के अभी तक इसके बारे में लोगों में इसके लांच होने की तारीख को जानने की बैचेनी है। हालांकि इस बैचेनी को देखते कुछ लोगों ने जियो के नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट्स भी बना ली हैं, जो एकदम फर्जी हैं।
जनता से मांगा जा रहा है आवेदन
jiodealership.com नाम की एक वेबसाइट पर लोगों से जियो डीटीएच के लिए डीलरशिप और फ्रैंचाइजी लेने के लिए आवदेन मांगे जा रहे हैं। इस वेबसाइट पर मुकेश अंबानी की परिवार सहित फोटो लगी है, जो कि लोगों को केवल भ्रमित करने का प्रयास है।
कंपनी का दिया है पता
लोगों को  भ्रमित करने के लिए इस वेबसाइट पर जो पता दिया गया है वो इस प्रकार है रिलायंस कारपोरेट पार्क, नंबर 8 ए विंग, पहली मंजिल, 5 टीटीसी इंडस्ट्रियल एरिया, थाणे बेलापुर रोड नवी मुंबई-400701।  इससे लोगों को लगेगा की वो रिलायंस के मुख्यालय में सीधे आवेदन कर रहे हैं, जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है।
रोजना होगी 50 हजार की कमाई
लोगों को वेबसाइट पर आवेदन करने पर कहा जा रहा है कि डीलरशिप या फिर फ्रैंचाइजी मिलने पर उनकी रोजाना कमाई 50 हजार रुपये हो जाएगी। जियो देश भर में ऐसे 5 हजार स्टोर खोलने जा रहा है।
ऑनलाइन आवेदन में मांगी गई है यह जानकारी
आम जनता से डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसमें फिलहाल लोगों से उनका नाम, पता, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, शहर और राज्य शामिल है। हालांकि यह जानकारी भी देना खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि इसका भी इस्तेमाल हैकर्स गलत तरीके से कर सकते हैं।
जब इस मामले को लेकर के रिलायंस के सूत्र से बात की, तो उन्होंने साफ कर दिया कि रिलायंस जियो की इस तरह की कोई वेबसाइट नहीं है। रिलायंस जियो की केवल एक ही आधिकारिक वेबसाइट है जियो.कॉम, जिस पर जनता को सभी तरह की जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। हालांकि कंपनी लगातार ऐसी फर्जी वेबसाइट्स के खिलाफ सक्षम अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज करती रहती है।