Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

हिन्दू पत्रकार की हत्या 3 मुसलमान गिरफ्तार, अभी चुनाव शुरू भी नही हुए

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur ) जिले में एक पत्रकार को तीन लोगों ने महज गाड़ी ओवरटेक करने पर पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। युवकों ने शाह टाइम्स अखबार (Shah Time Newspaper) में पत्रकार सुधीर सैनी (Sudhir Saini) को लोहे की रॉड से पहले मारा फिर पास के तालाब में उठाकर फेंक दिया। हत्या में शामिल आरोपियों के नाम जहांगीर, फरमान और मन्ना है। सुधीर की तीनों से गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर कहासुनी हो गई जिसके बाद हत्या कर दी।

मिली खबर के अनुसार सुधीर सैनी 26 जनवरी को चिलकाना रोड पर अपनी मोटर साइकिल से सहारनपुर की तरफ जा रहे थे। उनके बगल में एक आल्टो कार भी चल रही थी, कार में तीन युवक सवार थे। तभी अचानक ओवरटेक को लेकर चारों को बीच विवाद हुआ। मारपीट के दौरान सुधीर को गंभीर चोटें आईं जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Saharanpur पुलिस ने किया गिरफ्तार

Saharanpur
Saharanpur

पुलिस ने बताया कि सुधीर की मौत के बाद कार सवार फरार हो गए। लेकिन घटना स्थल के आस-पास कुछ लोग खड़े थे जिन्होंने गाड़ी का नंबर प्लेट नोट कर दिया था। जिसके बाद उसकी पहचान की गई और कार सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरा आरोपी फरार चल रहा है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। स्थानीय पत्रकारों में सुधीर की हत्या को लेकर काफी आक्रोश है। सहारनपुर के एसएसपी आकाश कुमार ने लोगों को इंसाफ का भरोसा दिया है।

Saharanpur के पत्रकार सुधीर सैन थे घर के इकलौते चिराग

Saharanpur
Saharanpur

यहां पर गौर करने वाली बात यह है कि सुधीर अपने घर के इकलौते चिराग थे। चार बहनों के अकेले भाई को तीन लोगों ने जान से मार दिया। घर की हालत बहुत अच्छी नहीं है। तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। सुधीर खुद शादीशुदा थे पर उनकी कोई औलाद नहीं है। पिता सब्जी बेच कर गुजारा करते हैं।

बता दें कि PRAG के 2021 के अध्ययन के अनुसार भारत में 2020 में 13 पत्रकार मारे गए थे। इसमें से 6 पत्रकार यूपी के थे। यूपी में ही सबसे अधिक पत्रकारों पर हमले होते हैं।

 

 

 

Leave a Reply