Sunday, October 18, 2020
Uncategorized

कंगना राणावत और बहन के खिलाफ मोहम्मद मुन्नवर अली ने दर्ज कराया पुल्स केस

मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने और अन्य आरोपों के लिए एक स्थानीय अदालत के आदेश पर अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध शनिवार को एक प्राथमिकी दर्ज की है. बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने बॉलीवुड के एक चरित्र निर्देशक मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं. शिकायत में रनौत और उनकी बहन द्वारा किये गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था.

बॉलीवुड को बदनाम कर रहीं कंगना
एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अदालत के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर आहत करना) और 124 ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है. सय्यद के वकील के अनुसार शिकायत में कहा गया कि पिछले दो महीने से रनौत अपने ट्वीट और टीवी पर दिए गए साक्षात्कार के द्वारा बॉलीवुड को “भाई भतीजावाद का गढ़”, “भेदभाव का स्थान” इत्यादि कह कर बदनाम कर रही हैं.

मुंबई: कंगना रनौत और उनकी बहन पर FIR दर्ज, सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप

मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने और अन्य आरोपों के लिए एक स्थानीय अदालत के आदेश पर एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ शनिवार को एक FIR दर्ज की है।

कंगना रनौत पर FIR दर्ज

सांप्रदायिक नफरत फैलाने का आरोप

बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने बॉलीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं। शिकायत में कंगना रनौत और उनकी बहन द्वारा किए गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था।

वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि अदालत के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 A (धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाना), 295 A (धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर आहत करना) और 124 A (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है।

सय्यद के वकील के मुताबिक शिकायत में कहा गया कि पिछले दो महीने से रनौत अपने ट्वीट और टीवी पर दिए गए इंटरव्यू के द्वारा बॉलीवुड को “भाई भतीजावाद का गढ़”, “भेदभाव का स्थान” आदि कह कर बदनाम कर रही हैं।

शिकायतकर्ता ने ये भी कहा कि रनौत ने “बेहद आपत्तिजनक” टिप्पणियां की जिनसे न केवल शिकायतकर्ता की बल्कि कई कलाकारों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई। शिकायत में कहा गया कि रनौत कलाकारों को साम्प्रदायिकता के आधार पर बांटने का प्रयास कर रही हैं। सय्यद ने कहा, “उनकी बहन ने भी दो धर्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।”

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाई घुले ने शुक्रवार को दिए आदेश में कहा था कि प्रथम दृष्टया आरोपी ने “संज्ञेय अपराध” किया है। घुले ने इस मामले में पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply