सनी देओल के हाथ मे करतारपुर जाने वाला पहला जत्था

0
310
पंजाब सरकार का ऐलान, करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए पहले जत्थे के साथ जाएंगे सांसद सनी देओल
गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव के लिए गुरदासपुर के सांसद सनी देओल जाएंगे करतारपुर साहिबपंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत तमाम मंत्रियों के साथ पाकिस्तान जाएंगे सनी देओल
भारत सरकार ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी दी पाक जाने की अनुमति
सिद्धू को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिया था करतारपुर आने का आमंत्रण
करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जाने वाले पहलेजत्थे में गुरदासपुर के सांसद और फिल्म अभिनेता सनी देओल भी शामिल होंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को इस बारे में बताया कि सनी देओल करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद पाकिस्तान जाने वाले पहले आधिकारिक जत्थे में शामिल होंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में कुल 670 लोग शामिल होंगे।
करतारपुर जाने वाले जत्थे में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत उनकी पूरी कैबिनेट मौजूद होगी। आपको बता दें कि 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा। पाकिस्‍तान ने इसके लिए कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी निमंत्रण भेजा है, जिसे उन्‍होंने स्‍वीकार कर लिया है। पाकिस्तान ने सिद्धू को वीजा देते हुए करतारपुर आने की अनुमति भी दे दी है। इसके अलावा भारत की ओर से भी सिद्धू को पाकिस्तान जाने की राजनीतिक मंजूरी दी गई है।
12 नवंबर को मनाया जाएगा प्रकाशोत्सव
गौरतलब है कि सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव ने करतारपुर साहिब में अपने जीवन के 18 साल बिताए। 12 नवंबर को गुरु नानक का 550वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। श्री करतापुर साहिब गुरुद्वारे को पहला गुरुद्वारा माना जाता है जिसकी नींव गुरु नानक देव ने रखी थी। हालांकि बाद में रावी नदी में बाढ़ के कारण यह बह गया था। इसके बाद वर्तमान गुरुद्वारा महाराजा रंजीत सिंह ने बनवाया था।