Friday, March 29, 2024
Uncategorized

मोहाली बम ब्लास्ट के बाद अब नागपुर में मिला बारूद…..

सोमवार को पंजाब के मोहाली में हुए ब्लास्ट की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि आज एक बार फिर नागपुर के रेलवे स्टेशन पर विस्फोटक मिलने से सनसनी फैल गई है.

मोहाली ब्लास्ट के बाद अब महाराष्ट्र के नागपुर में विस्फोटक मिलने से सनसनी, हाई अलर्ट पर हुईं सुरक्षा एजेंसी
प्रतीकात्मक तस्वीर

सोमवार को पंजाब के मोहाली में हुए ब्लास्ट की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि आज एक बार फिर नागपुर के रेलवे स्टेशन पर विस्फोटक मिलने से सनसनी फैल गई है. सुरक्षा के लिहाज से सभी एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेलवे स्टेशन के गेट पर एक बैग में 54 डेटोनेटर मिले हैं. बैग में जिलेटिन स्टिक नहीं थी. डेटोनेटर में बहुत कम विस्फोटक थे, यानी इसकी विस्फोटक क्षमता बहुत कम थी. उन्होंने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इसे किसने रखा था. जगह-जगह ब्लास्ट को अंजाम देने की कोई मंशा नजर नहीं आती है. रेलवे पुलिस ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. नागपुर शहर की पुलिस भी जांच कर रही है. जांच में कुछ बातें सामने आई हैं, लेकिन अब वो मीडिया के साथ चीजें साझा नहीं की जा सकतीं.

प्राप्त सूचना के अनुसार कल देर रात नागपुर रेलवे स्टेशन के बाहर जिलिटिन से भरा बक्सा मिला था. ये जिलिटिन एक दूसरे से जुड़े हुए थे. पुलिस और निरोधक दस्ते ने बक्से को जब्त कर लिया था. नागपुर पुलिस जांच में जुटी है.

Leave a Reply