Wednesday, July 21, 2021
Uncategorized

शिल्पा शेट्टी का पति राज कुंद्रा क्या हिंदुस्तान का सबसे बड़ा ब्लू फिल्म निर्माता है? बस कंडक्टर का बेटा कुंद्रा की व्हाट्सएप चैट खुल गयी

पॉर्न फिल्‍म केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को किला कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को पॉर्न फिल्में प्रोड्यूस करने के मामले में गिरफ्तार किया है। जब से राज कुंद्रा की गिरफ्तारी हुई है, तभी से इस केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

Raj Kundra Case, victim of pornography questions shilpa shetty husband kpg

मुंबई। पॉर्न फिल्‍म केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को किला कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को पॉर्न फिल्में प्रोड्यूस करने के मामले में गिरफ्तार किया है। जब से राज कुंद्रा की गिरफ्तारी हुई है, तभी से इस केस में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस रैकेट की एक पीड़िता सामने आई हैं और उसका कहना है कि राज कुंद्रा को गिरफ्तार करने में देर हो गई, उसे तो बहुत पहले अरेस्ट होना चाहिए था।

फरवरी में पॉर्न रैकेट खुलासे की शिकार हुईं एक्ट्रेस जेनिफर कीर्ति सिंह सामने आई हैं। जेनिफर का कहना है कि सैकड़ों ऐसे ओटीटी प्लैटफॉर्म हैं जो अश्लील कॉन्टेंट बना रहे हैं। जेनिफर के मुताबिक, कई ओटीटी प्लैटफॉर्म तो पूरी तरह न्यूड कॉन्टेंट ही परोस रहे हैं। जेनिफर के मुताबिक, मैं फरवरी में मीडिया से बात करके अपने हैरेसमेंट की कहानी बताना चाहती थी कि कैसे राज कुंद्रा की टीम ने मुझे परेशान कर मेरा शोषण किया। अब मुंबई पुलिस खुद ही कह रही है कि उसके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पक्के सबूत हैं।

इतना ही नहीं, जेनिफर ने सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि राज कुंद्रा को पहले गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। आखिर कौन है, जो राज कुंद्रा को बचा रहा था क्योंकि 9 अन्य लोगों के खिलाफ बनाई गई चार्जशीट में साफतौर पर उन्होंने राज कुंद्रा का नाम लिया था। 9 सितंबर 1975 को ब्रिटेन में भारतीय मूल के पंजाबी परिवार में जन्में राज कुंद्रा के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे। बाद में उन्होंने अपना बिजनेस शुरू कर लिया। धीरे-धीरे राज कुंद्रा ने अपना बिजनेस विदेशों में फैला लिया। राज कुंद्रा के पास ब्रिटिश नागरिकता है।

जाने-माने बिजनेसमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को हाल ही में पोर्नोग्राफी से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस मामले पर मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सारी बातें साफ कर दी हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंड में बताया गया कि राज की गिरफ्तारी फरवरी 2021 में मालवणी पुलिस द्वारा दर्ज किए गए एक पोर्नोग्राफी मामले के तहत हुई है। पुलिस ने बताया कि केस की पड़ताल के दौरान सामने आया कि महिला को वेब सीरीज में काम दिलाने और ब्रेक देने का कहकर उनसे बोल्ड सीन  के नाम पर अश्लील वीडियोज बनवाए जाते थे।

मॉडल्स से की अपील

पुलिस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मीडिया के जरिए हम पीड़ित मॉडल्स से ये कहना चाहते हैं कि अगर उनके साथ कुछ गलत हुआ है तो वो सामने आएं और क्राइम ब्रांच मुंबई को एप्रोच करें हम उचित एक्शन लेंगे। ये भी बताया है कि इस केस में अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें कुछ प्रोड्यूसर्स पाए गए हैं जो जबरन ऐसी क्लिप्स और वीडियोज शूट करवाते थे।

राज कुंद्रा के ऑफिस में…

गिरफ्तार लोगों में उमेश कामत का नाम लिया गया है, पुलिस ने बताया है कि ये शख्स राज कुंद्रा की कंपनी के भारत में कामकाज को देखता था। जांच में पता चला है कि राज कुंद्रा की कंपनी वियान का टाईअप लंदन की एक कंपनी से है, जो राज के ब्रदर इन लॉ ही हैं। उनकी कंपनी का एक हॉटशॉट नाम का एप है जहां पर एडल्ट कॉन्टेंट क्रिएट और पब्लिश किया जाता था। कंपनी और एप लंदन में हैं लेकिन इसका पूरा क्रिएशन राज कुंद्रा के मुंबई स्थित ऑफिस से किया जाता था।

पोर्न कंटेंट बनाने और उसे बेचने के आरोप में 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार हुए कारोबारी राज कुंद्रा को 23 जुलाई 2021 तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। इस बीच उनसे जुड़े कुछ नए खुलासे हुए हैं। सागरिका शोना सुमन नामक एक एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि कुंद्रा ने उनको वीडियो कॉल पर न्यूड ऑडिशन देने को कहा था।

सागरिका बताती हैं कि वह मॉडल हैं और 3-4 साल से इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। उन्होंने ज्यादा काम नहीं किया लेकिन लॉकडाउन में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसमें वह शेयर करना चाहती हैं। वह कहती हैं, “अगस्त 2020 में मुझे उमेश कामत ने फोन करके वेब सीरिज ऑफर की जिसे राज कुंद्रा प्रोड्यूस करने जा रहे थे। मैंने राज कुंद्रा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि शिल्पा शेट्टी के पति हैं।”

वह कहती हैं,

“उन्होंने कहा कि मैंने वेब सीरिज की तो मुझे काम मिलेगा और मैं ऊँचाइयों पर जाऊँगी। ऐसी बात सुन मैं मान गई। फिर उन्होंने मुझे ऑडिशन के लिए कहा। मैंने उनसे कहा कि कोरोना में ऑडिशन कैसे दूँगी। उन्होंने कहा कि आप इसे वीडियो-कॉल के जरिए कर सकती हैं। जब मैं वीडियो कॉल में शामिल हुई तो उन्होंने मुझसे न्यूड ऑडिशन देने की माँग की। मैं चौंक गई और मैंने मना कर दिया। वीडियो कॉल में तीन लोग थे- जिनमें से एक ने अपना चेहरा ढका हुआ था और मुझे ऐसा लगता है कि उनमें एक राज कुंद्रा ही थे। मैं चाहती हूँ कि अगर वह ऐसी चीजों में शामिल है तो उसे गिरफ्तार किया जाए और इस तरह के रैकेट का पर्दाफाश किया जाए।”

यहाँ उल्लेखनीय है कि जिस उमेश कामत का जिक्र सागरिका ने किया है वह कुंद्रा की कंपनी में कर्मचारी था और मुंबई पुलिस ने उसे 9 फरवरी को पोर्न रैकेट मामले में गिरफ्तार किया था। उस पर ऑफिस मशीनरी का इस्तेमाल करके 8 पोर्न वीडियो अपलोड करने का आरोप था।

इससे पहले पूनम पांडे और शर्लिन चोपड़ा ने भी राज कुंद्रा पर ऐसे आरोप लगाए हैं। पूनम पांडे का कहना है कि उनका राज कुंद्रा की Armsprime Media फर्म के साथ कॉन्ट्रैक्ट था, लेकिन जब ये कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ तो उनसे जुड़े कंटेंट का गलत इस्तेमाल हुआ। इसी तरह शर्लिन चोपड़ा ने भी बताया कि एडल्ट इंडस्ट्री में उन्हें कुंद्रा लेकर आए। उन्होंने 30 लाख रुपए में कुंद्रा के 15-20 प्रोजेक्ट किए हैं।

(ऊपर व्हाट्सएप चैट कुंद्रा की)
राज कुंद्रा बेटे विआन के नाम कम्पनी से चलाते थे ‘सेक्सुअल थीम’ कंटेंट वाला ऐप; यहां पढ़िए मामले का पूरा चिट्ठा…

बिजनेसमैन राज कुंद्रा को, सोमवार रात मुंबई पुलिस ने पॉर्न फ़िल्में प्रोड्यूस करने और कई ऐप्स पर उन्हें स्ट्रीम करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस के कमिश्नर का कहना है कि इस मामले में वे राज को ‘मुख्य साज़िशकर्ता’ मानकर चल रहे हैं और उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत भी हैं। लेकिन ये पूरा मामला क्या है, इसे पूरा समझने के लिए मेहनत से बनी ये रिपोर्ट पढ़ लीजिए…

क्या है मामला?

4 फरवरी 2021 को मुंबई पुलिस के पास पॉर्न कंटेंट बनाए जाने और सर्कुलेट करने का केस दर्ज हुआ। कुछ समय पहले पुलिस को टिप मिली कि मड आइलैंड के एक बंगले में पॉर्न फिल्म का शूट चल रहा है।

पुलिस ने छापा मारा तो सामने आया कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म के लिए शॉर्ट फिल्म बनाने के नाम पर पॉर्न फिल्म शूट हो रही है। इस गिरोह के साथ एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ और डायलॉग राईटर, लाइटमैन जैसे अन्य लोग गिरफ्तार हुए।

कैसे होता था काम?

रिपोर्ट्स में बताया गया कि ओटीटी फिल्मों और सीरीज में काम दिलाने के नाम पर लड़कियों को राजी किया जाता। इसके बाद फिल्म सेट यानी मड आइलैंड के बंगले पट लाया जाता, जहां एक्सपोज़ करने को कहा जाता। मना करने पर एग्रीमेंट का हवाला देकर शूट का खर्चा मांगा जाता।

जांच के दौरान राज कुंद्रा के साथ काम कर चुके उमेश कामत ने बताया कि वो राज कुंद्रा के ऑफिस से शूट हुए वीडियो को यूके भेजता था (क्योंकि भारत में ये काम गैरकानूनी है), जहां से इन्हें कई ऐप्स और प्लेटफॉर्म्स पर डाला जाता। इन ऐप्स और प्लेटफ़ॉर्म पर कंटेंट देखने वाले से सब्सक्रिप्शन फीस ली जाती थी।

कितनी थी कमाई?

अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राज और उनके पार्टनर्स को ‘लाइव रेवेन्यू’ से लगभग 1.85 लाख रूपए और ऐप्स पर फिल्म बेचने से 4.50 लाख तक की कमाई होती थी। रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि ‘मंथ टू डेट रेवेन्यू’ यानी महीने की शुरुआत से मौजूदा डेट तक की कमाई, ऐप पर 20 लाख रजिस्ट्रेशन के साथ 60 लाख तक पहुंच गई थी। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक़, लड़कियों को हर वीडियो के बदले 20-25 हज़ार रूपए दिए जाते।

क्या है राज कुंद्रा का रोल?

ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये कंटेंट ‘हॉटशॉट्स’ नाम की एक ऐप पर थे, जिसे कुंद्रा की मालकियत वाली ‘आर्म्स प्राइम प्राइवेट लिमिटेड’ ने डेवलप किया था। (वैसे ये वही कम्पनी है जिसपर 2019 में एक्ट्रेस-मॉडल पूनम पांडे ने बॉम्बे हाई कोर्ट में ‘धोखाधड़ी’ का केस दर्ज करवाया था, ये केस अभी चल रहा है।)

पुलिस को उमेश कामत ने बताया कि ये कम्पनी बाद में ‘केनरिन प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी’ को बेचीं गई, जिसके मालिक कुंद्रा के रिलेटिव प्रदीप बक्शी हैं।

कुंद्रा की एक और स्ट्रीमिंग कम्पनी ‘जे एल स्ट्रीम्स’ भी है, जिसका ‘राजस्थान रॉयल्स’ आई पी एल टीम में स्टेक है। इस ऐप पर पॉर्न कंटेंट था या नहीं ये नहीं पता चला है।

राज ने ‘बॉली फेम’ नाम का एक ऐप भी लॉन्च किया था, जिसके डिस्क्रिप्शन में ‘सेक्सुअल थीम’ वाला कंटेंट दिखाने की जानकारी दी गई थी। इस ऐप के पीछे, कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी के बेटे- वियान, के नाम से चलने वाली ‘वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड’ है।

राज कुंद्रा बेटे विआन के नाम कम्पनी से चलाते थे ‘सेक्सुअल थीम’ कंटेंट वाला ऐप; यहां पढ़िए मामले का पूरा चिट्ठा...

इसी मामले में कोर्ट ने राज कुंद्रा को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। उनके साथ, इन मामलों से जुड़ी किसी ऐप कम्पनी में काम करने वाले रायन थोर्प को भी 23 जून तक के लिए हिरासत में भेजा गया है।

Leave a Reply