Friday, September 23, 2022
Uncategorized

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लव जिहाद,फिर हिन्दू लडक़ी को घेर कर मुसलमान बनाया

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ने के दौरान एक फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही छात्रा के साथ षड्यंत्र के तहत लव जिहाद का मामला सामने आया है. परिजनों की तहरीर पर सासनी गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार भी कर लिया है. मामले में पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है.
परिजनों ने अपनी तहरीर में शिकायत करते हुए बताया है कि वह सासनी गेट थाना इलाके के महेंद्र नगर के एक क्षेत्र के निवासी हैं. उनकी 20 वर्षीय बेटी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी. पढ़ाई के दौरान ही उसकी दो सहेलियां ने उनकी बेटी को हिन्दू धर्म के विरुद्ध बरगलाते हुए इस्लाम धर्म अपनाने का दबाब बनाया. आगे उससे कहा कि वह दोनों बहनें उसकी शादी अपने भाई अयान से करा देंगी.

पीड़ित ने तहरीर में आगे लिखा है कि इसी षड्यंत्र के तहत दोनों बहनों के भाई अयान व असजद 21 सितम्बर की सुबह 3 बजे उनकी 20 वर्षीय बेटी को बहला फुसला कर अपने साथ भगा ले गए. इसकी जानकारी जब परिजनों को हुई तो वे लोग पता करते हुए क्वार्सी थाना क्षेत्र के प्रगति बिहार निवासी आरोपी पक्ष के घर पहुंचे तो वहां आरोपी पक्ष ने उनकी बेटी का धर्म परिवर्तन कर शादी (निकाह) करा दिया. बेटी से बात करने की कहने पर पीड़ित पक्ष के साथ गाली-गलौच कर अभद्रता करने का आरोप लगाया गया है.

 

हालांकि पीड़ित परिवार ने मीडिया के कैमरे पर आने से इनकार कर दिया है. इस मामले पर क्षेत्राधिकारी प्रथम अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि थाना सासनी गेट के मोहल्ला महेंद्र निवासी एक व्यक्ति द्वारा उसकी बालिग लकड़ी को एक गैर समुदाये के लड़के द्वारा बहला फुसला कर ले जाने के संबंध में एक तहरीर दी गई है. जिसमें अभियोग पंजीकृत करके एक अभियुक्त को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई प्रचलित

Leave a Reply