Friday, April 19, 2024
Uncategorized

लव जिहाद की खूंखार कहानी,अनुज प्रताप सिंह के भेष में जिहादी मोहम्मद आलम,अम्मी और भाई का गिरोह

छात्रा को मोहम्मद आलम मैसेज भी किया है, जिसमें लिखा है, ‘307 का मुकदमा वापस ले लो और लव जिहाद वाले में तहरीर मत दो। अगर दोगी तो तुम्हें बदनाम भी करूँगा और तुम्हारे ऊपर एसिड भी फेंकवाउंगा। तुम कुछ नहीं कर पाओगी। तीन दिन के अंदर तुम्हें गोली मरवाउँगा या तुम्हारे चेहरे पर एसिड फेंकवाउँगा’।

प्रयागराज में लव जिहाद की शिकार बलिया की हिंदू युवती को अब जान से मारने या चेहरे पर एसिड फेंकने की धमकी दी जा रही है। हिंदू नाम रखकर युवती से शादी करने वाला मोहम्मद आलम युवती की हत्या का पहले भी प्रयास कर चुका है। आलम ने युवती को दो गोलियाँ मारी थीं, जो उसकी पीठ पर लगी थी और बच गई थी।

युवती का कहना है कि शादी के बाद जब उसकी हकीकत पता चला तो वह नशे का इंजेक्शन देकर अपने भाइयों से भी उसका बलात्कार करवाता था। इस दौरान उसने वीडियो भी बना लिया था, जिसे वायरल करने की वह धमकी देकर सारे केस वापस लेने की धमकी देता है। इतना ही नहीं, युवती की माँ को भी फोन कर परिवार के लोगों की हत्या की बात करता है।

युवती का कहना है कि मोहम्मद आलम उसे फोन करके और व्हाट्सएप पर मैसेज करके धमकी देता रहता है। युवती द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में लिखा दिख रहा है, “मैं तुम्हें कहीं मुँह दिखाने लायक नहीं छोडूँगा….. मीडिया मेरा सब कुछ मेरा, हिंदू मुर्दाबाद…. देख लूँगा तुम्हारे योगी सरकार को…।”

इस कहानी को हम शुरू से आपको बताते हैं। यूपी के बलिया की 21 साल की एक हिंदू लड़की प्रयागराज में रहकर नर्सिंग का कोर्स करती थी। इसी बीच कोरोना के दौरान 2021 में उसके पिता की मौत हो गई। वह परेशान रहने लगी।

इसी बीच क्लब हाउस नामक सोशल मीडिया ऐप पर उसे अनुज प्रताप सिंह उर्फ सोनू ने संपर्क किया। दोनों के बीच हल्की-फुल्की बातचीत होने लगी। अनुज को पता चला कि युवती के पिता का देहांत हो गया तो वह सहानुभूति दिखाने लगा। वह युवती के करीब आने के लिए हर जतन कर रहा था।

बताया जा रहा है कि युवती जब बीमार हुई, तब अनुज ने उसकी मदद की। वह लड़की को काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए भी अपने साथ लेकर गया था। लड़की को अनुज पर पूरा विश्वास हो गया था। वह दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। इसके बाद अनुज लड़की को शादी का झाँसा देकर उसे रामबाग स्थित एक होटल में ले गया और उसके साथ संबंध बनाए। यही नहीं उसने लड़की के गर्भवती होने के बाद उसका गर्भपात भी कराया।

इसके बाद दोनों की 24 फरवरी 2022 को कोर्ट मैरिज कर ली। यहाँ आरोपित युवक ने रजिस्टर में भी अपना नाम सोनू उर्फ अनुज प्रताप सिंह ही लिखा। शादी के तीन दिन बाद छात्रा के हाथ मैरिज सर्टिफिकेट लगा। उसमें उसका नाम अनुज प्रताप सिंह उर्फ सोनू नहीं, बल्कि मोहम्मद आलम लिखा मिला। छात्रा को अनुज के बारे पता चला कि वह हिंदू नहीं मुस्लिम है, तो वह उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा।

जब छात्रा ने कहा कि उसने झूठ बोलकर उसका विश्वास तोड़ा है और अब वह उसके साथ नहीं रह सकती तो छात्रा को बुरी तरह मारा-पीटा। उसका मोबाइल छीनकर उसे एक कमरे में कैद कर लिया गया। इस दौरान उसे तरह-तरह की यातनाएँ दी जाने लगीं। नशे का इंजेक्शन भी दिया जाने लगा।

इस दौरान मोहम्मद आलम युवती को प्रताड़ित करता रहा और उस पर अपने भाइयों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने लगा। युवती ने जब मना किया तो उसे बुरी तरह मारा और नशे का इंजेक्शन देकर अपने भाई नूर आलम और मामा के लड़कों से बारी-बारी रेप करवाया। इतना ही नहीं उसने इसका वीडियो भी बना लिया।

छात्रा 13 अगस्त 2022 को उनके चंगुल से छूटकर किसी तरह कर्नलगंज थाने पहुँची और मोहम्मद आलम और उसके भाई नूर आलम के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई। इसके बाद मोहम्मद आलम युवती की माँ को फोन कर धमकी देने लगा। युवती के अनुसार, आलम धमकी देता कि वह उसकी माँ और भाई की हत्या कर देगा।

वह युवती को यह भी धमकी दी कि उसके भाइयों के साथ संबंध का वीडियो उसके पास है। अगर कोर्ट में उसके मन मुताबिक बयान नहीं दिया तो उसे वह वायरल कर देगा और वह कहीं मुँह दिखाने लायक नहीं रहेगी। छात्रा ने बताया, “अपनी विधवा माँ और इकलौते भाई की जान बचाने के लिए उसने मोहम्मद आलम के मुताबिक कोर्ट में बयान दर्ज दे दिया।”

भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, युवती से मन मुताबिक बयान दिलवाने के बाद मोहम्मद आलम 11 अक्टूबर 2022 को साजिश के तहत उसे कौशांबी ले गया। वहाँ सुनसान जगह ले जाकर उसे गोली मार दी। उसमें से दो गोली छात्रा की पीठ पर लगी, जिसके निशान अभी भी उसकी देह पर हैं।

गोली लगने के बावजूद छात्रा वहाँ से किसी तरह भागने में कामयाब रही और एक गाँव में छिपकर पुलिस को कॉल की। मौके पर पहुँचकर पुलिस ने उसे प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया है। इसके बाद छात्रा की तहरीर पर कोखराज पुलिस ने मोहम्मद आलम और उसके भाई नूर आलम के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा कराई

छात्रा का आरोप है कि इसके बाद मोहम्मद आलम उसकी माँ को को फोन करके दोनों केस वापस लेने की धमकी दे रहा है। वह कह रहा है कि ‘अगर दोनों मुकदमे वापस नहीं लिए तो तुम्हारे परिवार की हत्या करवाकर लाशें गटर में डलवा देंगे’। आरोपित आलम एडवोकेट बताया जा रहा है।

छात्रा को मोहम्मद आलम मैसेज भी किया है, जिसमें लिखा है, ‘307 का मुकदमा वापस ले लो और लव जिहाद वाले में तहरीर मत दो। अगर दोगी तो तुम्हें बदनाम भी करूँगा और तुम्हारे ऊपर एसिड भी फेंकवाउंगा। तुम कुछ नहीं कर पाओगी। तीन दिन के अंदर तुम्हें गोली मरवाउँगा या तुम्हारे चेहरे पर एसिड फेंकवाउँगा’।

छात्रा का कहना है कि ये सब अपराधी हैं और उसके साथ कुछ भी कर सकते हैं। छात्रा कहना है कि एक बार उसकी हत्या की कोशिश कर चुके हैं सब। प्रयागराज में अकेली रहने वाली छात्रा ने प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा को पत्र लिखा है और न्याय की माँग की है।

Leave a Reply