लव जिहाद:मोहम्मद ज़मीर खान ने गर्भवती किया सुनीता कुशवाहा को,निकाह और जगह,बड़े भाई मोहम्मद अनवर ने जला दिया सुनीता को

0
9609
(छत्तीसगढ़)
नवागढ़ में छोटे भाई की प्रेमिका के सिर पर पत्थर मारकर बड़े भाई ने उसे पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इस जघन्य हत्याकांड से नवागढ़ में सनसनी फैल गई।
नगर पंचायत नवागढ़ के वार्ड नंबर 2 में अनवर खान पिता सब्बीर खान का घर है। उसका छोटा भाई जमीर खान का 6-7 साल पहले सूरजपुर जिले के जयनगर थानांतार्गत ग्राम सिलफिली निवासी सुनीता कुशवाहा (35) पिता शंभू कुशवाहा से बिलासपुर में काम के दौरान जान पहचान हुई और यह पहचान प्रेम में तब्दील हो गया। जानकारी के अनुसार इस दौरान सुनीता गर्भवती भी हुई थी जिसके बाद सुनीता ने शादी का दबाव बनाया और मामला थाने तक भी पहुॅचा था। शादी के वादे के बाद दोनो में सुलह भी हो गई मगर फिर आरोपी का भाई जमीर खान जॉब छोड़कर अपने गांव नवागढ़ वापस आ गया और युवती सुनीता कुशवाहा से दूरी बना ली साथ ही उसने गांव आने के बाद शादी भी कर ली। इस बात को लेकर कई बार विवाद भी हुआ। सुनीता कुशवाहा रविवार की शाम अपने प्रेमी जमीर खान के घर नवागढ़ आई हुई थी। जिस दौरान उसका प्रेमी जमीर खान मौजूद नहीं था। मगर पुराने मामले को लेकर सुनीता कुशवाहा और प्रेमी के परिजनो ंके बीच विवाद होने लगा वह रात तक उनके घर पर ही जमी रही और विवाद बढ़ता गया। उसे घर के बाहर निकालकर दरवाजा बंद कर दिया गया। बाहर से सुनीता दरवाजा खटखटा रही थी। इसी बीच देर रात जमीर खान का बड़ा भाई अनवर खान कहीं से कबड्डी खेलकर वापस लौटा तो वह युवती घर के बाहर ही थी। अनवर खान ने तैश में आकर सुनीता कुशवाहा के सिर पर पत्थर पटक दिया। जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़ी। इसके बाद उसने जेरीकेन में रखे पेट्रोल को सुनीता पर डालकर आग लगा दी। बुरी तरह जलने से व सिर पर पत्थर से प्रहार के चलते युवती की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद अरोपी अनवर खान रात 3.20 बजे थाने पहुॅचा और घटना के संबंध में पुलिस को जानकारी देते हुए आत्म समर्पण कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ भादवि की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया और उसे गिरफ्तार किया। एसडीओपी जितेन्द्र चंद्राकर व नवागढ़ थाना स्टाफ घटना स्थल पहुंचे और मुआयना किया तथा शव का पंचनामा कर पीएम के लिए अस्पताल भेजा व युवती के मोबाइल के माध्यम से परिजनों को सूचना दी गई।
जमीर खान ने पहले युवती से प्रेम संबंध बनाया और उसकी अस्मत से खिलवाड़ कर उससे किनारा कर लिया। इतना ही नहीं उसने युवती से दूरी बनाकर दूसरी शादी भी कर ली और छत्तीसगढ़ से बाहर महाराष्ट्र के किसी शहर में परिवार सहित रह रहा है।