Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

जब लव जिहाद के जाल में फंसा था इसराइल का सैनिक

 

लव जिहाद कोई छोटी समस्या नहीं है बल्कि ये वो संक्रमण है जो धीरे धीरे फैलता है फिर एक दिन सब तबाह कर देता है.

भारत इस समय Love Jihad नामक घातक संक्रमण से जूझ रहा है. ये वो संक्रमण है जिसमें धर्म को त्याग कर अधर्म की राह पर ले जाने के लिए एक पूरी टीम कार्य कर रही है जिसमें निशाने पर सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी हैं. लेकिन ये संक्रमण सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि इससे न सिर्फ यूरोप जूझ रहा बल्कि इजरायल तक इसका शिकार हो चुका है. विश्व व्यापक संक्रमण बन चुके लव जिहाद ने किसी और को नहीं बल्कि इस्लामिक जगत के सबसे बड़े दुश्मन कहे जाने वाले इजरायल के सैनिक तक को अपना शिकार बना लिया था.
इजरायल के इस सैनिक का नाम था वालेंटिन व्लादमीर मोज़ोल्वेस्की, जिसने पहले एक मुस्लिम लड़की से प्यार किया, फिर उसी से शादी की तथा इस्लाम कबूल कर लिया. इसके बाद इजरायल के इस सैनिक ने जो किया वो चौंका देने वाला था. इस्लाम कबूल करने के बाद ये इजरायली ISIS की तरफ से इंसानियत तथा मानवता के खिलाफ जंग लड़ने निकल पड़ा था. लेकिन वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका क्योंकि इजरायली सुरक्षा एजेंसियों की उस पर पैनी नजर थी. इजरायली पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियों ने एक साझा अभियान चलाते हुए वालेंटिन व्लादमीर मोज़ोल्वेस्की नाम के अपने ही एक पूर्व सैनिक को गिरफ़्तार किया जो तुर्की के रास्ते सीरिया जा कर ISIS के पक्ष में लड़ना चाहता था.

बता दें कि 40 वर्षीय वालेंटिन व्लादमीर मोज़ोल्वेस्की ने वर्ष 2000 में एक मुस्लिम लड़की से शादी करने के बाद इस्लाम कबूल कर लिया था जो शिबली की रहने वाली थी. इजरायली समाचार एजेंसी के अनुसार कुछ समय बाद वह इजरायली सैनिक, ISIS का समर्थक बन गया था और तुर्की जाने का टिकट भी खरीद चुका था जिस से वो सीमा पार कर के सीरिया जा कर इस्लामिक स्टेटके पक्ष में लड़ सके. बताया जा रहा है की उसकी बीबी उसको पूरी तरह से ये समझाने में कामयाब हो चुकी थी की अमेरिका और रूस के खिलाफ लड़ना एक जिहाद है .. इसको निशाने पर लेने की वजह ये भी थी क्योकि एक इजरायली फौजी होने के नाते उसको लगभग हर हथियार चलाने और बारूद बनाने आदि आता था जो नए आतंकियों के बहुत काम आता.

उस समय जानकारी सामने आई थी कि उसकी बीबी उसको पूरी तरह से ये समझाने में कामयाब हो चुकी थी की अमेरिका और रूस के खिलाफ लड़ना एक जिहाद है .. इसको निशाने पर लेने की वजह ये भी थी क्योकि एक इजरायली फौजी होने के नाते उसको लगभग हर हथियार चलाने और बारूद बनाने आदि आता था जो नए आतंकियों के बहुत काम आता. लेकिन इससे पहले कि वह अपने मकसद में कामयाब हो पाता, वह गिरफ्तार कर लिया गया. ये खबर इस बात का सबूत है कि लव जिहाद कोई छोटी समस्या नहीं है बल्कि ये वो संक्रमण है जो धीरे धीरे फैलता है फिर एक दिन सब तबाह कर देता है.

Leave a Reply