Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

सन्नी मोहम्मद खान गिरफ्तार,14 साल की लड़की ने कर ली आत्महत्या

हावड़ा, समाज्ञा : बाली पुलिस ने राष्ट्रीय स्तर के कराटे खिलाड़ी किशोरी पैमेला अधिकारी की रहस्यमयी मौत का मामला सुलझा लिया है। आखिरकार पुलिस ने पूर्व बर्दवान के गलसी थाना अंतर्गत कूरमुना गांव से सन्नी खान उर्फ शेख तरुफ (19) नामक एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, ब्लैकमेल करने के दबाव में किशोरी ने आत्महत्या करने का फैसला किया।

बाली पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृत किशोरी और सन्नी गत 1 साल पहले वे टिंडर ऐप नामक सोशल मीडिया पर मिल थे। वहीं उनकी दोस्ती हुई और धीरे-धीरे फोन पर बातें होने लगी। उस दौरान कुछ निजी तस्वीरों का आदान-प्रदान किया गया। इस बीच इसी साल कुछ महीने पहले किशोरी को पता चल गया कि सन्नी शादीशुदा है। जिसके बाद वह सन्नी से अपना संबंध खत्म करना चाहती थी। इस कारण सन्नी ने किशोरी की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी थी। सनी खान उसे उसकी तस्वीरें और वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देने की धमकी देने लगा। पुलिस का मानना है कि उस ब्लैकमेलिंग के चलते किशोरी मानसिक अवसाद से जूझने लगी। इस कारण कराटे खिलाड़ी ने खुदकुशी कर ली।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 के तहत शुरू की कार्रवाही

बाली पुलिस ने बताया कि किशोरी के आत्महत्या का मामला दर्ज होने के बाद आईपीसी की धारा 306 के तहत कार्रवाही शुरू हुई। मामले की जांच के दौरान इंवस्टिगेशन ऑफिसर (आईओ) ने संदिग्ध सन्नी खान के फोन नंबरों का सीएएफ एकत्र किया है और पूर्व बर्दवान के गलसी थाना की पुलिस की मदद से कूरमुना गांव में छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने शेख तरुफ उर्फ सन्नी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। अभियुक्त को बुधवार को बर्दवान से हावड़ा लाया गया। हावड़ा सिटी पुलिस के अनुसार गिरफ्तार सन्नी को हावड़ा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अभियुक्त को भी दी जाए फांसी : पिता

इधर, मृत किशोरी के पिता ने अभियुक्त को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। पिता का कहना है कि अभियुक्त को भी फांसी दी जाए। ताकि भविष्य में किसी और बच्ची के साथ इस तरह की घटना ना घटे।
उल्लेखनीय है कि गत 4 जुलाई को एक प्रतिभाशाली युवा राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी पैमेला की रहस्यमय मौत से बाली में देशबंधु क्लब से सटे इलाके में हड़कंप मच गया। किशोरी का शव घर में फंदे से लटका मिला। किशोरी के हाथ पर उसके मोबाइल का पासवर्ड लिखा हुआ था। परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने बाली थाने को सूचना दी। खबर मिलते ही बाली थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने बाली थाने में सन्नी खान नामक युवक के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई। दर्ज शिकायत के आधार पर सन्नी खान किशोरी को ब्लैकमेल कर रहा था जिसके कारण किशोरी ने तंग आकर आत्महत्या की है। दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस किशोरी के मोबाइल फोन और सोशल मीडिया अकाउंट से सन्नी खान के बारे में जानकारी एकत्र करने लगी। इसके लिए मोबाइल विशेषज्ञों और आईटी विशेषज्ञों की भी मदद ली गयी। बाली पुलिस थाने के सूत्रों के मुताबिक, किशोरी के मोबाइल और सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ही मामले को सुलाझाने में सफलता मिली।

Leave a Reply