Wednesday, October 20, 2021
Uncategorized

प्रियंका गांधी को धो दिया मायावती ने,सड़क पर सब याद आ रहे दलित,आदिवासी पिछड़े महिलाएं, सत्ता में पूछते नही थे

प्रियंका गांधी को बसपा सुप्रीमो मायावती ने जमकर धो दिया,मायावती ने स्पष्ट कहा कि जब ये सत्ता में होते हैं न इन्हें,दलित,न पिछड़े,न आदिवासी न छात्र न महिलाएं नज़र आती हैं,कुर्सी से उतार दो सब याद आने लगते हैं….

 

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार (19 अक्टूबर 2021) को कॉन्ग्रेस की बड़ी घोषणा पर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कॉन्ग्रेस की महिलाओं को 40 प्रशित टिकट देने की घोषणा को कोरी चुनावी नाटकबाजी बताया है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा की विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट की घोषणा पर ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि कॉन्ग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएँ आदि याद नहीं आती है। अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएँ याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

बसपा प्रमुख मायावती का ट्वीट

मायावती ने कहा है कि महिलाओं के प्रति कॉन्ग्रेस की चिन्ता पहले इतनी ही वाजिब व ईमानदार नहीं थी। मायावती ने कहा कि महिलाओं के प्रति कॉन्ग्रेस की चिन्ता पहले अगर इतनी वाजिब तथा ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का स्वाभाव है ‘कहना कुछ व करना कुछ।’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।

उन्होंने कहा कि यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास की सतत प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी है, जो कॉन्ग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है। बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

गौरतलब है कि कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। महिला सशक्तिकरण के लिए यह फैसला लिया गया है। यह निर्णय उन महिलाओं के लिए है, जो बदलाव और प्रदेश को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

प्रियंका गाँधी ने कहा कि इसके लिए उन्होंने आवेदन पत्र माँगे हुए हैं। अगले महीने की 15 तारीख तक आवेदन खुला रहेगा। प्रियंका ने कहा कि उनका बस चलता तो वो 50 प्रतिशत टिकट दे देती। यूपी में आरक्षण बढ़ेगा तो देश भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का नारा है, “लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ।”

उन्होंने कहा कि 40 फीसदी टिकट का फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए यह निर्णय है, जिसको जलाकर मारा गया। यह निर्णय हाथरस की उस लड़की के लिए है, जिसे न्याय नहीं मिला। लखीमपुर में एक लड़की मिली उसने बोला प्रधानमंत्री बनना चाहती है, उसके लिए है ये निर्णय। यह निर्णय सोनभद्र में उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई। ये यूपी की हर एक महिला के लिए है जो यूपी को आगे बढ़ाना चाहती हैं।

Leave a Reply