Sunday, February 21, 2021
Uncategorized

मोहम्मद लईक खान को बेटा माना,फुटपाथिये को घर दिया रहने को,लड़की भाई कहती थी,नतीज़ा…..

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के बेगमपुर (Begumpur) इलाके में 17 साल की लड़की की हथौड़ा मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग गया. मारने वाला आरोपी दूसरे मजहब का है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) आरोपी की तलाश कर रही है.

परिवार के साथ बेगमपुर में रहती थी लड़की

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों के मुताबिक मरने वाली लड़की अपने परिवार के साथ बेगमपुर में रहती थी. शुक्रवार शाम को पास में रहने वाला लईक खान नाम का युवक जबरदस्ती करके लड़की के घर में घुसा और उसके सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए. लड़की की हत्या के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया.

जिस लईक खान को रहने के लिए घर दिया, बेटा माना… उसने ही विश्वासघात किया’: मृतका के पिता ने जताया अफसोस

दिल्ली के बेगमपुर में ‘लव जिहाद’ की घटना सामने आने के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त है और मामला दो अलग-अलग समुदायों का होने के कारण वहाँ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।अब खबर आई है कि नाबालिग लड़की की हत्या करने वाला लईक खान को लड़की के परिवार वाले काफी मानते थे और उसे अपने परिवार का हिस्सा समझते थे। उसके साथ काफी अच्छा व्यवहार किया जाता था।

लईक खान बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करता था। करीब 2 वर्ष पहले उसकी मुलाकात मृतका से हुई थी, जो अपने सहेली के साथ वहाँ रहती थी। उसी सहेली के घर पर वो अक्सर जाता था और वहीं पर उसकी मुलाकात मृतका से हुई थी। बताया गया है कि वो काफी कम समय में लड़की के परिवार वालों के साथ घुल-मिल गया था। जब उसके पास घर नहीं था, तब इसी लड़की के परिजनों ने उसे आशियाना दिया था।

लईक कई दिनों तक पीड़ित परिवार के घर में रहता था और वहीं से काम करने भी जाता था। पीड़ित पिता ने कहा कि लईक को उन लोगों ने अपने बेटे से भी बढ़ कर माना, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो इतना बड़ा विश्वासघात करने वाला है। वहीं मृतका के भाई ने भी बताया कि लईक खान ने फोन पर उसकी बहन को धमकी दी थी कि अगर उसने निकाह का प्रस्ताव नहीं माना तो वो उसे जान से मार डालेगा।

स्थानीय अख़बार में प्रकाशित खबर

मृतका ने अपनी माँ को शुक्रवार (फरवरी 19, 2021) को ही बताया था कि उसे फोन पर जान से मार डालने की धमकी दी गई थी, लेकिन परिवार को नहीं पता था कि इतनी जल्दी वो इतना बड़ा कदम उठा लेगा। आस-पास के लोगों का भी कहना है कि परिवार जिस पर इतने दिनों से भरोसा किए हुआ था, उसी ने ज़िंदगी में न भूलने वाला गम दे दिया। लईक खान फ़िलहाल फरार है और पुलिस को उसकी तलाश है।

बता दें कि आरोपित युवक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर के उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि लईक खान ने हथौड़े से मृतका के सर पर वार किया था, जिससे उसकी जान चली गई। जब ये घटना हुई तब मृतका के परिजन सामान लेने बाजार गए हुए थे। माता-पिता जब वापस आए तो लड़की को जल्दी-जल्दी में अस्पताल लेकर गए, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply