ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए PM मोदी और अमित शाह के साथ

0
1092
 हालांकि न तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोई टिप्पणी की है न भाजपा के किसी बड़े नेता ने
ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पोस्टर में उनकी फोटो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फोटो छपी है। मध्य प्रदेश के भिंड में सिंधिया के आगमन से पहले बीजेपी नेता द्वारा लगाया गया यह पोस्टर चर्चा के केंद्र में है। कांग्रेस में कलह की खबरों के बीच इस पोस्टर को लेकर कहा जा रहा है कि सिंधिया कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।
इस पोस्टर में सिंधिया के आर्टिकल 370 को हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन करने का जिक्र किया गया है। पोस्टर बीजेपी कार्यकर्ता ह्रदयेश शर्मा और भारत रक्षा मंच के जिला प्रेसिडेंट ने लगवाए हैं। भारत रक्षा मंच की अध्यक्षता बीजेपी के राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा हैं और पोस्टर में उनकी तस्वीर भी छापी गई है।
बहरहाल इस पोस्टर के वायरल होने के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस नेता कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। ऐसा इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि बीते कुछ महीनों में सिंधिया की पार्टी से नाराजगी की कई खबरें सामने आई हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जीत के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद दिए जाने की बात कही जा रही थी। लेकिन पार्टी अलाकमान ने उन्हें तवज्जो ने देते हुए अनुभवी कमलनाथ को सीएम की कुर्सी पर बैठा दिया। इस फैसले के बाद सिंधिया के समर्थकों ने जमकर हंगामा भी किया। वहीं लोकसभा चुनाव में यूपी की जिम्मेदार मिलने के बाद वह अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। आर्टिकल 370 के फैसले का उन्होंने खुलकर समर्थन किया।
हालांकि बीजेपी ने इस पोस्टर से दूरी बनाई हुई है। ‘द वीक’ से बातचीत में बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने माना कि ह्रदयेश शर्मा बीजेपी कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा ‘इस पोस्टर का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। यह उनकी (ह्रदयेश) व्यक्तिगत पहल हो सकती है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि अगर कोई बीजेपी कार्यकर्ता सिंधिया का स्वागत करते हुए पोस्टर लगाता है, तो यह उनकी पार्टी के लिए एक अहम मुद्दा है। साथ ही पोस्टर लगाना यह भी दिखाता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा कैडर के बीच भी एक लोकप्रिय और सार्वजनिक रूप से स्वीकृत नेता हैं।’
वहीं पोस्टर के वायरल होते ही ट्विटर यूजर्स ने भी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी। एक यूजर ने कहा ‘सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे। क्योंकि कांग्रेस में उनका भविष्य नहीं है।’ एक यूजर कहते हैं ‘वह बहुत अच्छे इंसान हैं। उम्मीद करता हूं कि वह बीजेपी में शामिल होंगे।’ एक अन्य यूजर ने कहा ‘मेरी सलाह है सिंधिया जी बीजेपी ज्वॉइन कर लो आज तक मेहनत किसकी फल कोई ओर खा गए ।’