हाशिये पर पड़े दिग्विजय सिंह को शिवराज सिंह की संजीवनी

0
628

1. कांग्रेस नेतृत्व द्वारा किनारे पटक दिए गए दिग्विजय सिंह चुनाव में स्वयम की उपस्थिति का एहसास कराना चाहते हैं,और भारतीय जनता पार्टी मौका भी भरपूर दे रही है, CM शिवराज सिंह ने देशद्रोही का आरोप लगाया अब दिग्विजय सिंह की कैश कराने की बारी है।

2. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ना तो अहम फ़ैसले लेने वाली वर्किंग कमेटी में शामिल हैं और ना ही उनके पास अपने राज्य मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव के नज़रिए से कोई ख़ास ज़िम्मेदारी है.

3. लेकिन इसके बावजूद ऐसा लग रहा है कि मध्य प्रदेश चुनाव को दिग्विजय सिंह से अलग रखकर नहीं देखा जा सकता. ख़ुद दिग्विजय सिंह का दावा है कि राज्य में उनसे ज़्यादा सक्रिय नेता ना तो बीजेपी में है और ना ही कांग्रेस में.

4.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिग्विजय सिंह पर निशाना साध रहे हैं, एक सभा में वे दिग्विजय सिंह पर देशद्रोह का आरोप लगा चुके हैं.

5. दिग्विजय सिंह इन आरोपों के जवाब में कहते हैं, “मैं 26 जुलाई को टीटी नगर थाने जाकर कहूंगा कि आपके मुख्यमंत्री ने देशद्रोह का आरोप लगाया है, मुझे गिरफ़्तार कर लीजिए, अगर वे गिरफ़्तार नहीं करेंगे तो कहूंगा शिवराज सिंह चौहान माफ़ी मांगे.”