Saturday, July 31, 2021
Uncategorized

मध्यप्रदेश कांग्रेस में टिकट को लेकर उठा पटक,निर्दलीय बोला मेरी बीवी को बनाओ

 

एमपी कांग्रेस (MP Congress) के प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने बातचीत में कहा कि उपचुनाव की तैयारी के सिलसिले में ही पार्टी के नेताओं को बैठक में बुलाया गया है. उम्मीदवार के चयन को लेकर भी आज की बैठक में रायशुमारी हो रही है.

भोपाल. मध्य प्रदेश की 4 सीटों पर उपचुनाव (By Election) के सिलसिले में आज भोपाल में कांग्रेस (MP Congress) की बड़ी बैठक हो रही है. पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ के श्यामला हिल्स निवास पर हो रही बैठक में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक समेत 4 सह प्रभारी शामिल हुए हैं. बैठक में उपचुनाव वाली सीटों के प्रभारी और स्थानीय नेताओं को बुलाया गया है. पार्टी इसमें कांग्रेस की रणनीति, मुद्दों और उम्मीदवार चयन को लेकर फीडबैक ले रही है. कांग्रेस की कोशिश है कि उप चुनाव की तारीख से पहले पार्टी अपने उम्मीदवार तय कर ले. इसी पर मंथन चल रहा है.

बताया जा रहा है कि उपचुनाव को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर सर्वे कराया गया है. उस सर्वे रिपोर्ट को भी बैठक में रखा जाएगा. पार्टी के सर्वे और स्थानीय नेताओं से रायशुमारी के बाद ही उम्मीदवार तय होगा.

उम्मीदवार पर रायशुमारी
एमपी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा उपचुनाव की तैयारी के सिलसिले में ही पार्टी के नेताओं को बैठक में बुलाया गया है. उम्मीदवार के चयन को लेकर भी आज की बैठक में रायशुमारी हो रही है. उम्मीदवार के बारे में स्थानीय नेताओं का फीडबैक लिया जाएगा. लेकिन उम्मीदवार चयन का आखिरी फैसला आज नहीं होगा. उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई और आम आदमी की परेशानी को लेकर उतरेगी. मुकुल वासनिक ने कहा कि बीजेपी जो हथकंडे अपनाना चाहती है वह अपना ले, लेकिन जनता में बीजेपी सरकार को लेकर रोष है और यह रोष जनता अपने वोट के रूप में कांग्रेस को देगी.

टिकट के लिए घमासान
कांग्रेस में उपचुनाव से पहले घमासान तेज होता हुआ नजर आ रहा है. खंडवा लोकसभा सीट को लेकर निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने अपने समर्थकों के साथ पीसीसी चीफ कमलनाथ से मुलाकात की. शेरा ने खंडवा लोकसभा सीट पर अपनी पत्नी के लिए कांग्रेस से टिकट की मांग रखी है. शेरा ने कमलनाथ के सामने दावा किया है कि खंडवा सीट पर यदि कोई सर्वे होता है तो उससे उनकी पत्नी की जीत की रिपोर्ट आएगी. ऐसे में पार्टी को उनकी पत्नी को टिकट देना चाहिए. खंडवा सीट पर कांग्रेस के सीनियर लीडर अरुण यादव पहले ही अपने को प्रबल दावेदार बता चुके हैं. ऐसे में खंडवा लोकसभा सीट पर सुरेंद्र सिंह शेरा के अपनी पत्नी का नाम आगे बढ़ाने पर पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

जोबट पर विक्रांत की दावेदारी की चर्चा
यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने जोबट की विधानसभा सीट पर दावेदारी से इनकार किया है. यह सीट कांग्रेस की विधायक रही कलावती भूरिया के निधन के कारण खाली हुई है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा है कि पार्टी उपचुनाव में जिसे उम्मीदवार बनाएगी, यूथ कांग्रेस उसके पक्ष में प्रचार करेगी.

 

 

 

Leave a Reply