Friday, March 29, 2024
Uncategorized

BREAKING NEWS: 7 लोगो से पूछताछ, अंतर्राष्ट्रीय साज़िश से इंकार नही,भारतीय अर्थव्यवस्था के दबदबे से चिड़े हुए कई देश

साजिश की आशंका: मुकेश अंबानी के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा, संदिग्ध कार केस में सात लोगों से पूछताछ

मुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, सात लोगों से पूछताथ
सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही मुंबई क्राइम ब्रांच
घर के बाहर संदिग्ध गाड़ी में जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं विमुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में पुलिस ने सात लोगों से पूछताछ की है। इतना ही नहीं मुंबई पुलिस ने एंटीलिया के बाहर सुरक्षा को और कड़ा कर दिया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस संदिग्ध गाड़ी में से एक पत्र भी मिला है, जो हाथ से लिखा गया है। सूत्रों का कहना है कि चिट्ठी में लिखा है, ‘ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।’
ज्ञा

बता दें कि इस संदिग्ध कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं और इसके अलावा कुछ दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। महाराष्ट्र पुलिस की ओर से इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध गाड़ी को लेकर मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करा दिया गया है.

इस मामले में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 286, 465, 473, 506(2), 120 (B) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। क्राइम ब्रांच की ओर से सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जिलेटिन का मिलना एक गंभीर मामला है, इसलिए इस मामले में आतंकवाद के एंगल से भी जांच की जा रही है।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी के घर के पास विस्‍फोटकों से भरी जो कार मिली, वो चोरी की थी। कार के भीतर से एक बैग मिला जिसपर ‘मुंबई इंडियंस’ लिखा हुआ था। एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें अंबानी को धमकी दी गई थी। एबीपी न्‍यूज के मुताबिक चिट्ठी में लिखा था, “नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर आएगा। पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना।” चैनल ने पुलिस सूत्रों के हवाले से दावा किया गाड़ी पार्क करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी।

एंटीलिया के बाहर मिली कार से जुड़ी 5 बड़ी बातें

  • यह कार महाराष्‍ट्र में रजिस्‍टर नहीं है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, चोरी की थी।
  • जिलेटिन की छड़े नागपुर से आईं हैं, ऐसा शक है। उन छड़ों पर नागपुर की एक कंपनी का स्टिकर है।
  • करीब एक महीने तक रेकी की गई। अंबानी परिवार के मूवमेंट्स पर नजर रखी गई। गाड़‍ियों के नंबर नोट किए गए।
  • गाड़ी एंटीलिया से करीब 400 मीटर दूर पार्क की गई। कोशिश और करीब पार्क करने की थी लेकिन सुरक्षा के चलते ऐसा नहीं किया जा सका।
  • कार के भीतर अंबानी परिवार को जाने से मारने की धमकी देती एक चिट्ठी भी मिली है।

ऐक्‍शन में पुलिस, सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी
देश के सबसे रईस कारोबारी के बंगले के बाहर विस्‍फोटक सामग्री बरामद होने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं। महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के अनुसार, मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। ऐंटी-टेररिस्‍ट स्‍क्‍वाड के अलावा खुफिया एजेंसियां भी इसके पीछे कौन है, यह पता लगाने में जुट गई हैं। मुंबई के सभी चेकपोस्‍ट पर अलर्ट है और आने-जाने वाली गाड़‍ियों की तलाशी ली जा रही है। बम स्‍क्‍वाड ने कार को अपने कब्‍जे में ले लिया है। एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। कार से जिलेटिन की जो छड़ें मिली हैं, उन्‍हें असेंबल नहीं किया गया था।


सीसीटीवी फुटेज से खुल सकते हैं कई राज
पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तलाश रही है। कार पर जो नंबर प्‍लेट लगी थी, उसका नंबर अंबानी के घर में इस्‍तेमाल हो रही एक कार से मिलता-जुलता बताया जा रहा है। अंबानी के सुरक्षाकर्मियों को इसी के चलते शक हुआ जिसके बाद पुलिस को खबर की गई। देशमुख ने एक ट्वीट में कहा कि क्राइम ब्रांच की जांच में जल्‍द सच्‍चाई सामने आ जाएगी।

 

Mukesh-Ambani-House-Car

Leave a Reply