गणेश जी पर 60 लाख का जुर्माना,वो भी लाल बाग के राजा पर

0
49
सत्ता का मद कहें या कानून व्यवस्था की बात,लेकिन यह अति हो गयी है।सड़कों की स्थिति पर बात करने से कतराते फिरते हैं नेता और भारी भारी चालान कटता है।
ऐसा ही मामला है मुंबई में बारिश से लगातार खुलती मुम्बई महानगर निगम की पोल पर चुप्पी और गणेश जी पर जुर्माना लगाया वो भी 60 लाख का।
इंसान तो दूर अब तो भगवान पर भी जुर्माने लगने शुरू हो गए हैं। मुंबई में लेकप्रिय गणेश मंडल लालबाग के राजा पर भी 60 लाख रुपए का जुर्माना ठोक दिया गया है।
PunjabKesari
बृहन्मुंबई नगर निगम ने लालबाग के राजा पर नियमों का उल्लंघन ने करने को लेकर जुर्माना लगाया है। दरअसल गणेशोत्सव के दौरान पंडाल ने सजावट के लिए सड़कों पर गड्ढे बनाए, लेकिन उन्हें भरा नहीं। मंडल बीते 6 साल से इन गड्डों को नहीं भर रहा था, जिसके बाद 60 लाख का जुर्माना ठोका गया। 
PunjabKesari
सूचना के अधिकार के तहत यह जानकारी सामने आई है। नीय कार्यकर्ता महेश वेनगुर्लेकर ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि मंडल ने अकेले 2018 में 953 गड्ढे खोदे थे। हर साल मंडल सड़कों पर इतने ही गड्ढे बनाता रहा है लेकिन शायद ही कभी उन्हें भरने का काम किया है। बीएमसी ने नियमों के मुताबिक प्रति गड्डे के लिए 2000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं लालबाग मंडल के मुताबिक उन्होंने अबतक सभी बकाया पूरी तरह से भरा है। हालांकि इस दावे को बृहन्मुंबई नगर निगम ने खारिज कर दिया है।