Saturday, April 20, 2024
Uncategorized

पाकिस्तान अपनी लड़कियों के कपड़े उतरवा कर ,फंसा रहा भारतीय सैनिक

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने जासूसी (Espionage) के आरोप में भारतीय वायुसेना (Indian Air force) के एक जवान को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा (Devendra sharma) है. क्राइम ब्रांच को इस पूरे काम में पाक की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ होने का अंदेशा है. आरोप है कि IAF जवान देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसाकर उससे Indian Air force से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई है. क्राइम ब्रांच को आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेनदेन भी मिले हैं.

देवेंद्र शर्मा दुश्मन मुल्क को भेजता था जानकारी!

आजतक के रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी देवेंद्र शर्मा कानपुर का रहने वाला है.

क्राइम ब्रांच से जुड़े अधिकारियों ने आगे बताया,

पिछले दिनों भारतीय वायु सेना के अधिकारियों से एक शिकायत मिली थी. इसमें आरोप लगाया गया था कि दिल्ली के सुब्रतो पार्क में स्थित Air Force के रिकॉर्ड कार्यालय में एडमिन असिस्टेंट (जीडी) के रूप में कार्यरत देवेंद्र शर्मा जासूसी करता है. उसने देश के रक्षा प्रतिष्ठानों और वायु सेना के कर्मियों के बारे में संवेदनशील जानकारी को लीक किया है. देवेंद्र ने ये जानकारी एयर फोर्स के कंप्यूटर और अन्य फाइलों से निकली और दुश्मन मुल्क के एजेंट को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से भेज दी.

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक,

Air Force से ये शिकायत मिलने के बाद ‘ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट’ के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और अन्य दस्तावेजों को सबूत के तौर पर जब्त किया गया. सबूत मिलने के बाद आरोपी देवेंद्र शर्मा को दिल्ली के धौला कुआं इलाके से 6 मई को गिरफ्तार कर लिया गया. इस पूरे षडयंत्र में और कौन-कौन शामिल उसका खुलासा करने के लिए फिलहाल जांच जारी है.

महिला के जाल में उलझ गया जवान!

रिपोर्ट के मुताबिक, क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने ये भी बताया देवेंद्र शर्मा की एक महिला से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई थी. इसके बाद महिला ने फोन पर अश्लील बातें कर देवेंद्र शर्मा को जाल में फंसा लिया और फिर उसके जरिए संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की. सूत्रों ने ये भी बताया कि जिस नंबर से महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का ही नंबर है.

Leave a Reply