Friday, March 29, 2024
Uncategorized

【LIVE VIDEOS】 नेतन्याहू की खुली चुनौती हमास को:बच्चों और औरतों के पीछे छुपकर मत लड़ो,मर्द बनो, इज़रायल ने दागे 1000 बम,हमास की सुरंग तबाह

इजराइल और हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) के बीच पिछले 8 दिनों से जंग जारी है। दोनों तरफ के 210 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें 60 बच्चे और 37 महिलाएं शामिल हैं। मरने वालों में 10 इजराइल और बाकी फिलिस्तीनी हैं। इस बीच भारत ने इजराइल पर हमास के रॉकेट हमले का विरोध किया है।
न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोमवार देर रात जारी एक रिपोर्ट में इजराइली सेना के हवाले से एक रिपोर्ट जारी की। इसके मुताबिक, इजराइली सेना ने सोमवार को गाजा पट्टी में कुल 35 टारगेट्स को हिट किया। इस दौरान 110 रॉकेट और बम दागे गए। यह कार्रवाई सिर्फ 20 मिनट चली और इसमें इजराइली एयरफोर्स के 54 फाइटरजेट्स ने हिस्सा लिया। दूसरी तरफ, गाजा पट्टी क्षेत्र से भी रॉकेट्स दागे जाने का सिलसिला जारी है।

फलस्‍तीन के गाजा पट्टी शहर में हमास के ठिकानों को तबाह करने में जुटी इजरायली सेना ने बीते दिनों एक चाल चलकर इस उग्रवादी संगठन के कई सदस्‍यों को अपना शिकार बना डाला। दरअसल, इजरायल की सेना ने गुरुवार की रात को एक ट्वीट करके हमास को यह अहसास करा दिया कि वे जमीनी हमला करने जा रहे हैं। हमास के सदस्‍य अपनी खुफिया सुरंगों में पहुंच गए ताकि इजरायली टैंकों का शिकार किया जा सके। इसके बाद इजरायल ने जमीनी हमला न करके इन सुरंगों पर हवाई हमला करके बम बरसाना शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि इजरायल ने करीब 1000 बम दागकर कई किलोमीटर तक हमास की सुरंगों को तबाह कर दिया। इजरायल से आ रही खबरों में दावा किया गया है कि इन हमलों में हमास के कई उग्रवादी मारे गए। यही नहीं सीमा पर मौजूद इजरायली सैनिक और टैंकों ने सुरंगों से बचकर निकलने वाले हमास के सदस्‍यों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया। ये लोग नाइट विजन डिवाइस से लैस थे और उन्‍होंने हमास के सदस्‍यों पर जोरदार हमला बोला।

हमास सदस्‍यों पर स्‍नाइपर्स ने भी लगाया निशाना
यही नहीं इजरायल ने बड़े पैमाने पर स्‍नाइपर्स को भी तैनात कर रखा था। हमास की सुरंगों पर इजरायल का यह हमला सोमवार को भी जारी रहा। इजराइली युद्धक विमानों ने सोमवार सुबह गाजा सिटी के कई स्थानों पर भीषण हवाई हमले किए। इसके कुछ ही घंटे पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पर काबिज चरमपंथी समूह हमास के खिलाफ चौथे युद्ध के जोर पकड़ने का संकेत दिया था। करीब 10 मिनट तक विस्फोटों से शहर का उत्तर से दक्षिण का इलाका थर्रा उठा।

एक बड़े इलाके पर भीषण बमबारी हुई और यह 24 घंटे पहले हुए हवाई हमले से भी भीषण थी जिसमें 42 फलस्तीनियों की मौत हो गयी थी। इजराइल और हमास संगठन के बीच हिंसा की इस हालिया घटना से पहले इजराइल के हवाई हमले में तीन इमारतें ध्वस्त हो गयी थीं। स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि शहर के पश्चिम में मुख्य तटीय सड़क पर सुरक्षा परिसर और खुले स्थान सोमवार सुबह के हमले में निशाना बने। बिजली वितरण कंपनी ने बताया कि हवाई हमले में दक्षिणी गाजा सिटी के बड़े हिस्सों को बिजली पहुंचाने वाले एकमात्र संयंत्र से बिजली की एक लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी।

Israel Palestine Conflict: इजराइल ने फिर की गाजा़ में एयर स्ट्राइक, 33 फलस्तीनी और मरे, नेतन्याहू बोले- ये तो बस शुरूआत है

इजरायल (Israel) और फिलीस्तीन (Palestine) के आतंकवादी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे घमासान के 7वें दिन भी दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कई हमले किए. रविवार को एक फिर इजराइल ने बमबारी की. इजरायल की ओर से रविवार को गाजा में हमास के ठिकानों पर किए गए हमलों में 33 लोगों की मौत हो गई. वहीं संघर्ष में अब तक कुल 181 फलस्तीनियों के मारे जाने की खबर है. वहीं इन हमलों को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा कि ये अभियान जारी रहेगा, इसकी शुरूआत उधर से हई है, हमारी तरफ से तो अब शुरूआत हुई है.

जानकारी के मुताबिक इजरायल (Israel) की वायु सेना ने रविवार सुबह हमास (Hamas) की राजनीतिक और सैन्य विंग के हेड Yehya Al-Sinwar के घर को निशाना बनाया. इस हमले में हमास चीफ का घर पूरी तरह जमींदोज हो गया. इसके अलावा गाजा के एक न्यूरोलॉजिस्ट के घर पर भी हमला हुआ, जिसमें उसकी मौत हो गई. जबकि बेटी और पत्नी घायल हो गए.

 

 

वहीं आतंकी संगठन हमास ने भी इजरायल के तेल अवीव शहर पर ताबड़तोड़ रॉकेट हमले जारी रखे. दोनों पक्षों में बढ़ते जा रहे तनाव को देखते हुए अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र संघ और इजिप्ट कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में लगे हैं. हालांकि उन्हें अब तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

गाजा में हमारा अभियान जारी रहेगा: नेतन्याहू
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि गाजा में जब तक जरूरी होगा हमारा सैन्य अभियान जारी रहेगा. यह लड़ाई हमने शुरू नहीं की, हमने तो शुरूआत अब की है, इसलिए हमें कोई अपराधबोध नहीं है. इस जंग में हम इतना ख्याल जरूर रख रहे हैं कि सामान्य नागरिकों को जानमाल का नुकसान कम से कम हो. नेतन्याहू ने शनिवार को टीवी पर एक संदेश में कहा हमास नागरिकों की आड़ लेकर हमारे नागरिकों को निशाना बना रहा है. जबकि हम फलस्तीनी नागरिकों का पूरा ध्यान रख रहे हैं. हमारी कोशिश है कि सैन्य कार्रवाई में उन्हें कोई क्षति न हो या कम से कम क्षति हो.

 

Leave a Reply