Tuesday, March 19, 2024
Uncategorized

काश्मीर में कहीं नही मना कोई पाकिस्तान के लिए जश्न,कुछ पाकिस्तानी कुछ देसी नमकहराम लगे रहे बदनाम करने में

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 181 रन बनाए. पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के जितने के पकिस्तान की जनता जीत का जश्न मनाने लगी. कई ट्विटर यूजर्स एक वीडियो साझा कर रहे हैं जिसमें दावा किया गया है कि यह भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद जश्न में शामिल कश्मीरी है. इस वीडियो के कुछ कैप्शन हैं, “पाकिस्तान की जीत की बधाई! जम्मू-कश्मीर में कल रात का जश्न,” “कब्जे वाले कश्मीर से जश्न,” “पाकिस्तान की जीत के लिए श्रीनगर जम्मू और कश्मीर में आतिशबाजी और जश्न!”

कई नेटिज़न्स ने यहां तक ​​लिखा, “वीडियो सर्कुलेट हो रहा है, पाकिस्तान द्वारा भारतीय टीम को हराने के बाद भारतीय अधिकृत कश्मीर में जश्न” और “इंडिया ऑक्यूपाईड कश्मीर में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर जश्न की मात्रा को देखकर हैरान है, यहां पाकिस्तान की तुलना में बहुत बड़ा सेलिब्हैरेशन हो रहा है. लेकिन इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो फेक है. और इस सच को उजागर श्रीनगर पुलिस ने किया है

देखें वीडियो:

सोशल मीडिया पर उड़ी बेबुनियाद अफवाहें..

श्रीनगर पुलिस ने पहले फर्जी खबर फैलाने वाले एक वेरिफाइड हैंडल का हवाला देकर गलत सूचना को खारिज कर दिया. उन्होंने लिखा,”पुराने वीडियो प्रसारित करके फर्जी खबरें और सनसनी न फैलाएं. कहीं से भी इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली.” उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट किया, यह “वीडियो नवाकदल चौक का है जो पंकज साल पुराना है. ट्विटर पर पोस्ट की गई,’पुराने वीडियो प्रसारित करके फर्जी खबरें और सनसनीखेज न फैलाएं. कहीं से भी इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली. #FakeNewsAlert।”

Leave a Reply