Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

सोशल मीडिया के लाइक्स और शेयर के लिए,एक महिला ने अश्लीलता की सीमा लांघी

स्वयं को प्रचारित करने का और सेलिब्रिटी दिखाने का पागलपन सर चढ़ कर बोल रहा है,

 

सोशल मीडिया पर चंद लाइक और फॉलोवर्स के चक्कर में कुछ लोग सभी सीमाएं पार करने के लिए तैयार रहते हैं। कई दिनों से एक महिला भी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने बेटे के साथ अश्लील डांस और एक्टिंग कर रही थी। शुरू में तो लोगों ने इसे इग्नोर कर दिया, लेकिन अब इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग (DWC) ने संज्ञान लिया है। साथ ही दिल्ली पुलिस से महिला के ऊपर FIR दर्ज करने की मांग की गई है।

  • 1.60 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स

    1.60 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स

    DWC की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला और उसके बेटे की चार फोटो ट्विटर पर शेयर की हैं, जिसमें दोनों का चेहरा ब्लर है। उन्होंने बताया कि महिला के इंस्टाग्राम पर 1.60 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

    Image

    उसने कुछ दिनों पहले अश्लील गानों पर अपने बेटे के साथ डांस किया। इसके बाद बहुत से लोगों ने उसकी आलोचना की। बवाल बढ़ता देख महिला ने वीडियो डिलीट कर दिया। वैसे महिला की पहचान तो नहीं उजागर की गई, लेकिन वीडियो में देखने पर उसके बेटे की उम्र 10-12 साल लग रही है।

  • क्या कहा शिकायत में?

    क्या कहा शिकायत में?

    महिला आयोग के मुताबिक उन्होंने वीडियो के साथ दिल्ली पुलिस को एक शिकायत भेजी है। साथ ही महिला के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की। आयोग के मुताबिक छोटी उम्र के बच्चे को महिला द्वारा गलत सीख दी जा रही है। जब दोनों अभी से ही मां-बेटे के रिश्ते को कलंकित कर रहे, तो आगे जब वो बच्चा बड़ा होगा, तो महिलाओं के प्रति उसका क्या नजरिया रहेगा? आयोग को डर है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो भविष्य में बच्चे के अंदर आपराधिक मानसिकता उत्पन्न हो जाएगी। वहीं अगर पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई करती है, तो आयोग बच्चे की काउंसलिंग के साथ पुनर्वास के लिए काम करेगा।

  • Image

    ‘गलत महिला की करेंगे शिकायत’

    वहीं स्वाति मालीवाल ने कहा कि वो किसी भी तरह से सोशल मीडिया के खिलाफ नहीं हैं। अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा मंच बनकर सामने आया है। सिर्फ कुछ लोग ही लाइक्स और फॉलोवर्स के लिए सभी सीमाएं लांघ रहे हैं।

    Image

    ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया से ऐसे वीडियो तुरंत डिलीट करवाने की मांग की है।

    Image

    मालीवाल के मुताबिक महिला आयोग का गठन महिलाओं के हितों के लिए हुआ था। वो महिला आयोग की अध्यक्ष हैं, लेकिन अगर कोई महिला गलत काम करती है तो वो उसको तुंरत रिपोर्ट करेंगी।

Leave a Reply