Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

सिर्फ जान नही बचाई कपड़े भी दे दिए उतार कर,तन ढंकने को

एक मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देख सकते है कि एक मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ के जवान एक लड़की को पटरियों के बीच से निकलकर उसे सुरक्षित ले जा रहे हैं।

इस दौरान लड़की के कपड़े फटे हुए देखते ही साथ के एक सीआईएसएफ के जवान ने अपनी वर्दी उतारकर उस लड़की की अस्मत को ढंक दिया। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई सीआईएसएफ जवान की तारीफ कर रहा है। उस जवान ने ना सिर्फ लड़की की जान बचाई बल्कि अपनी वर्दी से उसकी अस्मत को भी बचाया।

ट्रेन के आगे कूदी थी युवती
जानकारी के मुताबिक, ये घटना पिछले सप्ताह मंगलवार (3 अगस्त) की है। पालम के राज नगर इलाके की रहन वाली निशा (21) मेट्रो की ब्लू लाइन के जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर खुदकुशी करने के मकसद से चलती ट्रेन के सामने कूदी। जब तक वह ट्रेन के चपेट में आती तब तक ट्रेन ऑपरेटर ने उसे ये करते देख लिया। तभी तुरन्त इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। जब तज ट्रेन रुकी तब तक युवती का पैर और कमर के नीचे का कुछ हिस्सा ट्रेन की चपेट में आ गया था और वह घायल हो गई थी। इव दौरान उसके कपड़े भी ट्रैक और ट्रेन के बीच में फंसने की वजह से फट गए थे।

मदद के लिए पहुंची सीआईएसएफ की टीम
सीआईएसएफ की क्विक रिएक्शन टीम उसी प्लेटफॉर्म पर चेकिंग कर रही थी। तभी ट्रेन के रुकते ही सुरक्षाकर्मी तुरंत युवती की जान बचाने के लिए ट्रैक पर कूद पड़े। युवती को सुरक्षित बाहर निकालकर उसे ले जाने लगे। तभी देखा कि युवती के कपड़े फटे थे तो सीआईएसएफ के कॉन्स्टेबल नवकिशोर नायक ने फौरन अपनी वर्दी उताकर लड़की के ऊपर डाली।

वे लोग फौरन युवती को उठाकर प्लैटफॉर्म पर लाए। एंबुलेंस बुलाकर तुरन्त युवती को इलाज के लिए माता चानन देवी अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर शाम तक युवती की हालत गंभीर बनी हुई थी और वह बयान देने की हालत में नहीं थी।

Leave a Reply