Friday, April 19, 2024
Uncategorized

BREAKING NEWS: पुलिस एनकाउंटर में मार गिराया गया साइको किलर दिलीप देवल

रतलाम।
25 नवंबर की रात तीन मंजिला मकान के दूसरे हिस्से में रहने वाले 50 वर्षीय गोविंद सोलंकी, पत्नी 45 वर्षीय शारदा व 21 वर्षीय बेटी दिव्या की दिलीप और उसके साथियों ने मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी थी.
एमपी के रतलाम शहर में एक सप्ताह पहले हुए तिहरे गत्याकांड के मुख्य आरोपी साइको किलर दिलीप देवल को रतलाम पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। आरोपी के द्वारा भी पुलिस पर फायरिंग की गई, जिसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। सभी को रतलाम के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने साइको किलर के मारे जाने की पुष्टि की है। हालांकि अभी ज्यादा जानकारी देने से अफसर बच रहे हैं।

बता दें कि बुधवार को पुलिस ने तिहरे हत्याकांड का खुलासा किया था। मामले में चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया था, जबकि मुख्य आरोपी दिलीप देवल फरार था। गुरुवार को खाचरोद रोड पर दिलीप की लोकेशन पुलिस को मिली थी। जिस पर उसकी घेराबंदी की गई। पुलिस को देख उसने फायरिंग शुरू कर दी थी। जबाबी कार्रवाई में वह मारा गया।
दिलीप ने पास की कॉलोनी में एक मकान किराए पर ले रखा था जिसमें वह रात को रुकने के लिए जा रहा था। पकड़ने गई पुलिस टीम को देखते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी का एनकाउंटर कर दिया फिलहाल आरोपी को अस्पताल ले जाया गया है। आरोपी ने पहले भी एक महिला की हत्या की थी। वह फिलहाल पैरोल पर था।

तिहरे हत्याकांड के साथ ही पुलिस ने पांच माह पहले मनीष नगर में हुए डॉ. प्रेमकुंवर सिसौदिया के अंधे कत्ल की गुत्थी भी सुलझा ली थी। यह वारदात भी दिलीप ने दो अन्य साथियों के साथ की थी। दोनों मामलों में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जबकि दिलीप की तलाश जारी थी। मुठभेड़ में दो सब इंस्पेक्टर ओर तीन पुलिसकर्मी सहित 5 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इनका इलाज किया जा रहा है।

यह पुलिसकर्मी हुए घायल
– उप निरीक्षक अयूब खान
– उप निरीक्षक अनुराग यादव
– आरक्षक हिम्मत सिंह गोड़
– आरक्षक विपुल भावसार
– आरक्षक बलराम
– प्रधान आरक्षक मनमोहन शर्मा

ऐसे हुआ साइको किलर का अंत
पुलिस को सूचना मिली थी कि दिलीप फोरलेन से लगे खाचरोद मार्ग के पास से कहींं जा रहा है। सूचना मिलने पर एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में पुलिस दल ने घेराबंदी की तो दिलीप ने पुलिस बल पर फायर कर दिए। पुलिस ने भी जवाब में फायर किए। दिलीप को गोली लगी और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दिलीप की तरफ से भी फायर किये गए। दो सब इंस्पेक्टर अयूब खान और अनुराग यादव तथा तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

तिहरे हत्याकांड से दहल गया था राजीव नगर
रतलाम शहर के औद्योगिक क्षेत्र थाना के अंतर्गत आने वाले राजीव नगर (जवाहर नगर मुक्तिधाम के पास) स्थित एक 4 मंजिला मकान में रहने वाले 50 वर्षीय गोविंदराम सोलंकी, उनकी पत्नी शारदा तथा 20 वर्षीय बेटी दिव्या की कार्तिक शुक्ल एकादशी 25 नवंबर की रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। छोटी दीपावली होने की वजह से गोलियों की आवाज़ ना सुनाई पड़नी की बात कही गई। परिवार मकान की दूसरी मंजिल पर रहता था और अगले दिन सुबह जब तीसरी मंजिल पर रहने वाली किराएदार नर्स अपने स्कूटर की चाभी लेने परिवार के घर आई तब तीनों की लाश मिलने से घटनाक्रम उजागर हुआ। लाशें दो अलग-अलग कमरों में थी और घर का दरवाजा खुला हुआ था। नर्स का स्कूटर जो घर के नीचे खड़ा था, वह भी मौके से गायब था। 26 नवंबर को ही पुलिस ने देवरा देवनारायण नगर से नर्स का स्कूटर खोज निकाला। पुलिस की पूछताछ में जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार मृतक गोविंदराम स्टेशन रोड स्थित एक हेयर सैलून पर काम करता था जबकि उसकी पत्नी शारदा के बारे में चोंकाने वाली बात पता चली कि वो अवैध शराब बिक्री कारोबार में संदिग्ध थी। बेटी दिव्या नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी तथा लॉकडाउन में कॉलेज की क्लास नहीं लगने के कारण अपनी बड़ी बहन मोना के साथ बिजली कंपनी से जुड़े किसी काम मे संलग्न थी।

Leave a Reply