Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

कांग्रेस में आत्मसम्मान का आखिरी स्तम्भ गिरा,अब सिर्फ सहलाने वाले बाकी,सोनिया बोली सॉरी कैप्टन

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा- आई एम सॉरी अमरिंदर. दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह से शनिवार को सुबह में पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी के साथ बात हुई. इस दौरान कैप्टन ने सोनिया से पूछा कि ये क्या हो रहा है. दो महीने में तीन बार विधायक दल की बैठक बुलायी गयी और मुझे बिल्कुल जानकारी नहीं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से आगे कहा कि मैं विधायक दल का नेता हूं. मेरी जानकारी के बगैर विधायक दल की बैठक बुलायी जा रही है. मैं खुद को अपमानित महसूस कर रहा हूं. इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि हम इसे देखेंगे. कैप्टन ने जब सोनिया गांधी से कहा कि मैं इस्तीफा दे दूंगा. जवाब में सोनिया गांधी ने कहा- आई एम सॉरी अमरिंदर. यू कैन रिजाइन. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने टीवी चैनल से बातचीत में ये बातें कहीं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व दो-दो बार मुख्यमंत्री को दिल्ली बुलाते हैं. बातचीत करते हैं कि सरकार ठीक चल रही है या नहीं. तीसरी बार पंजाब में विधायक दल की बैठक बुलायी जाती है. मैं विधायक दल का नेता हूं, लेकिन मुझे बैठक के बारे में जानकारी नहीं. यह मेरा अपमान है. इतना अपमानित होने के बाद मैं मुख्यमंत्री कैसे बना रह सकता हूं. इस्तीफा देना मेरा अधिकार है और मैंने अपने अधिकार का इस्तेमाल किया.

Leave a Reply