Sunday, August 1, 2021
Uncategorized

छिंदवाड़ा सेक्स रैकेट,भंडाफोड़, बड़े नेताओं के सम्पर्क में दलाल

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में पुलिस ने एक सेक्स रैकेट  (Sex Racket Busted) का भंडाफोड़ किया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने देर रात सुकलुढाना क्षेत्र के एक किराए के मकान पर दबिश दी। जहां से 8 लोगों को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 5 युवक और 3 युवतियों शामिल है। पुलिस ने जिन जगहों पर कार्रवाई की है, वहां से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

छिंदवाड़ा पुलिस के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि जनता कॉलोनी क्षेत्र में स्थित सुकलुढाना क्षेत्र में लंबे समय किराए के मकान में जिस्मफरोशी का व्यापार किया जा रहा है,। मुखबिर की सूचना पर महिला थाना प्रभारी और नगर SP की टीम ने छापेमारी करते हुए बुधवार को करीब  4:00 बजे दबिश दी और मौके से 8 युवक-युवतियों को गिरफ्तार किया है। यह रैकेट मकान मालिक सहित कुछ क्षेत्र के लोगों द्वारा बाहर से लड़कियों को बुलवाकर संचालित किया जा रहा था।

8 आरोपियों की गिरफ्तारी

छिंदवाड़ा पुलिस ने बुधवार तड़के 4 बजे सुकलुढाना क्षेत्र में  छापेमारी करते हुए देह व्यापार में लिप्त 3 युवती और 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जिस स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई वहां लंबे समय से देह व्यापार का रैकेट चल रहा था जिसमें अभी सिर्फ पुलिस को 8 लोग ही हाथ लगे हैं। जबकि अन्य लोगों के नाम भी सामने आ रहे है, जिनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। देह व्यापार के तार जिले के विभिन्न क्षेत्रों में फैले हुए हैं। इसके लिए पूरा नेटवर्क सक्रिय है।

होटल, रहवासी क्षेत्रों में संगठित तरीके से ये कारोबार चल रहा है। जिसमें जिले के अलावा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से भी बड़े पैमाने पर युवतियां और महिलाएं आकर देह व्यापार करती हैं। लंबे अर्से से चले आ रहे इस कारोबार में अभी तक किसी भी प्रकार का अंकुश नहीं रहा है, जिसके कारण बड़े पैमाने पर ये कारोबार फल, फूल रहा है। ग्रामीण और कस्बाई क्षेत्र से खासतौर पर महिलाएं इस कारोबार में शामिल हो रही हैं। वर्तमान में लॉकडाउन के बाद से बड़े पैमाने पर इस क्षेत्र में महिलाएं और युवतियां सक्रिय हुई हैं।

अपने फ्लैट में  महिला चला रही थीं देह व्यापार का धंधा

पंजाब के लुधियाना में एक महिला बेखौफ होकर अपने फ्लैट में छापा नहीं पड़ने की गारंटी देकर देह व्यापार का धंधा चला रहीं थीं। जानकारी मिलने पर पुलिस के पहुंचते ही आंटी मौके से फरार हो गई। एक LIG फ्लैट में देह व्यापार के अड्डे पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गई। पुलिस देख महिला मौके से फरार हो गई। जबकि पुलिस ने फ्लैट से 3 लड़कियों, एक कस्टमर और एक एजेंट को धर दबोचा है। घटना की जानकारी देते हुए SHO सतवीर सिंह ने बताया कि फरार हुई आंटी की पहचान संतोष बांसल और कस्टमर की पहचान जान सिंह और दलाल की पहचान पामिल के रुप में हुई है।

2016 में भी हुआ था महिला पर केस दर्ज

पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आंटी अपने फ्लैट पर बेखौफ होकर देह व्यापार का धंधा चला रही है। इस पर थाना टिब्बा के इंस्पैक्टर प्रमेाद कुमार को साथ लेकर छापेमारी की गई। वहीं महिला पर साल 2016 में भी एक मामला दर्ज हुआ था। आंटी कस्टमर्स को पुलिस का छापा न पड़ने की गारंटी भी देती थी। मौके से छापे में पकड़ी गई युवतियां आस-पास के इलाके की ही रहने वाली है।

देह व्यापार के आरोपी भेजे गए जेल

देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र से पकड़े गए देह व्यापार के सभी 13 आरोपियों को कोर्ट में पेशी के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सोमवार को पुलिस ने देहराखास के फ्लैट पर छापा मारा था। तब वहां से सात युवतियां और छह युवकों को गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ देह व्यापार रोकथाम अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि सभी आरोपियों के मोबाइल की जांच की जा रही है। इनके संपर्क सूत्र या साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। ताकि, यदि इनसे जुड़ा और कोई रैकेट हो तो उसका भी खुलासा किया जा सके।

चैट पर डील करती थी युवती

मंगलवार को मेडिकल के बाद सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था। CO सदर अनुज कुमार ने बताया कि देह व्यापार में शामिल युवतियां खुद भी ग्राहकों से डील करती थीं। वह फोटो भेजने के साथ देह व्यापार के लिए रुपये को डील करती थीं। उन्होंने बताया कि यह गैंग हाईप्रोफाइल था। हर ग्राहक से चार से 10 हजार रुपये तक लिए जाते थे। कुछ युवतियों की चैट भी पुलिस ने सबूत में शामिल की है।

Leave a Reply