Thursday, March 28, 2024
Uncategorized

सोनिया गांधी प्रियंका गांधी को सचिन पायलट ने कहा साफ साफ….

राजस्थान की राजनीति में फिर तूफान आने के संकेत मिले हैं. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने खुले तौर पर राज्य में सत्ता परिवर्तन की मांग कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन पायलट ने सोनिया गांधी से दो टूक कहा कि वह ‘बिना देरी’ राजस्थान के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की वापसी हो सके.

सोनिया-प्रियंका से की बात
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सचिन पायलट ने कथित रूप से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से कहा कि अगर उन्हें सीएम नहीं बनाया जाता है तो कांग्रेस को पंजाब की तरह राजस्थान में भी हार का मुंह देखना पड़ सकता है.

बता दें कि पंजाब में आखिरी समय में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया था, लेकिन कांग्रेस का ये कदम असफल साबित हुआ.
पिछले हफ्तों में तीन बार हुई बैठक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन पायलट ने पिछले कुछ सप्ताह में गांधी परिवार के साथ तीन बार बैठक की है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस हाईकमान के समक्ष दो टूक रूप से अपनी बात रख दी है.

दिसंबर 2023 में होने हैं चुनाव
आपको बता दें कि राजस्थान में अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का अपना-अपना गुट है. इससे पहले भी दोनों गुटों में तनातनी की खबरें आ चुकी हैं.
पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया गया था
सचिन पायलट पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्य में डिप्टी सीएम के पद पर थे, लेकिन 2020 में उनके बगावती सुरों के चलते दोनों ही पद उनसे ले लिए गए थे. सचिन पायलट के समर्थक उन्हें सीएम बनाने को लेकर लगातार मांग करते रहे हैं.

अब सीधे तौर पर सचिन पायलट की तरफ से अपनी मांग रखने पर कांग्रेस आलाकमान के सामने पार्टी में बगावत थामने की चुनौती है. क्योंकि राजस्थान में अशोक गहलोत गुट भी काफी मजबूत है.
वहीं, अगर पार्टी सचिन पायलट की बात पर गौर नहीं करती है तो वह कोई बड़ा कदम भी उठा सकते हैं. पूर्व में राहुल गांधी के करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह जैसे नेता कांग्रेस को झटका दे चुके हैं.राजस्थान

Leave a Reply