Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

राहुल गांधी ने दरवाजे बंद किये वरुण गांधी के लिये कांग्रेस के,ड्रामेबाजी की भी सम्भावना

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को लेकर बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी विचार धारा अलग-अलग है। मैं आरएसएस के ऑफिस कभी नहीं जा सकता। मेरा आपको गला काटना पड़ेगा। मैं नहीं जा सकता।

भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के होशियारपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। जब राहुल से वरुण गांधी की कांग्रेस में एंट्री को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं लेकिन मेरी विचारधारा, उनकी विचारधारा से नहीं मिलती।’

राहुल गांधी ने कहा कि वरुण गांधी चूंकि बीजेपी में हैं। शायद वे अगर यहां चलेंगे तो उनको दिक्कत हो जाएगी। राहुल ने कहा कि, ‘मेरी विचार धारा उनकी विचारधारा से नहीं मिलती है। मैं कभी आरएसएस के ऑफिस में नहीं जा सकता। उसके लिए आपको पहले मेरा गला काटना पड़ेगा।’ राहुल ने कहा कि, ‘मेरा जो परिवार है उसकी एक अलग विचारधारा है। वरुण ने दूसरी विचारधारा को अपनाया। जिसे मैं कभी स्वीकार नहीं कर सकता हूं।’ राहुल ने कहा कि, ‘मैं जरूर वरुण से प्यार से मिल सकता हूं… गले लग सकता हूं। मगर मैं उस विचारधारा को कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता हूं।’

सुरक्षा में चूक पर बोले राहुल
राहुल गांधी ने होशियारपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक को लेकर बयान दिया। राहुल ने कहा कि उत्साह में अक्सर ऐसी घटनाएं हो जाती है। दरअसल एक शख्स राहुल से गले मिलने के लिए अचानक दौड़ पड़ा था। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत ही उसे वहां से हटा दिया। इस दौरान राहुल गांधी के साथ पंजाब के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। हालांकि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर दो बार गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिख चुकी है।

वरुण गांधी के भाजपा छोड़ने की चर्चाएं रही हैं तेज
पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी के भाजपा छोड़ने और कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा हर बीतते दिन के साथ तेज होती जा रही है। गांधी परिवार के सदस्य के भाजपा छोड़ने की व्यापक अटकलें हैं। वह 2004 में 24 साल की उम्र में भाजपा में शामिल हुए थे। इस अटकल का पहला और सबसे बड़ा कारण यह है कि भाजपा के किसी अन्य नेता ने अपनी ही पार्टी की इतनी आलोचना नहीं की जितनी पिछले दो वर्षों में वरुण गांधी ने की है। 2004 में बीजेपी से हाथ मिलाने वाले वरुण ने पिछले दिनों साफ कहा था कि वे कांग्रेस या नेहरू के खिलाफ नहीं हैं।

Leave a Reply