Saturday, May 1, 2021
Uncategorized

पूरे देश को सबसे ज्यादा मुफ्त आक्सीजन दे रही मुकेश अंबानी की रिलायंस, अस्पताल वेंटिलेटर दे रहा अडानी,मुँह चला रहे पप्पूछाप नेता

1000 मेट्रिक टन आक्सीजन मुफ्त दे रही है प्रति दिन
मुकेश अंबानी की रिलायंस

भारत में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही RIL, मुकेश अंबानी खुद करते हैं निगरानी

रिलायंस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना महामारी के दौरान कंपनी करीब 1000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही है और देश के कई राज्यों को मुफ्त में उपलब्ध करा रही है।

रिलायंस के द्वारा की जा रही मेडिकल सप्लाई पर चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर में देशवासियों के जान को बचाने से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मामलों की वजह से देश में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए भारत को विदेशों से भी काफी मदद मिल रही है। साथ ही देश के बड़े औद्योगिक घरानें भी इस महामारी के दौरान अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवा रहे हैं। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस भी कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन मुहैया करा रही है। अस्पतालों को भेजे जाने वाले ऑक्सीजन की निगरानी खुद मुकेश अंबानी कर रहे हैं।

कोरोना महामारी के दौरान रिलायंस करीब 1000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन कर रही है और देश के कई राज्यों को मुफ्त में उपलब्ध करा रही है। रिलायंस के ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जामनगर और दूसरी इकाइयों में करीब 1000 MT मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन किया जा रहा है जो भारत के कुल मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन का 11 फीसदी है। जिससे करीब 1 लाख मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाया जा सकेगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है कि रिलायंस ने सऊदी अरब, जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड और थाईलैंड जैसे देशों से 24 ऑक्सीजन कंटेनर मंगवाए हैं जिससे देशभर में मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद मिलेगी। एयरफ़ोर्स के जरिए ही ये कंटेनर्स विदेशों से भारत मंगवाए गए हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि पिछले साल मार्च महीने से कंपनी ने देशभर में 5500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति देशभर में की है।

Leave a Reply