Wednesday, January 13, 2021
Uncategorized

शर्मनाक: दलित बच्चों के साथ यह अत्याचार, एक विधायक द्वारा,बाकी की बोलती बंद

दलित पॉजिटिव मूवमेंट (दलित और ओबीसी के अधिकारों की बात रखने वाले) ने नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन राइट्स (NCPCR) को एक पत्र लिखते हुए मुम्बई के मलवानी के रेस्टीव क्षेत्र में गुंडों द्वारा दलित बच्चों को कथित नशीली दवाओं और अश्लील हरकतों की लत लगाने का आरोप लगाते हुए तत्काल मामले में हस्तक्षेप करने की माँग की है।

 

दलित अधिकार संस्था ने आरोप लगाया है कि कॉन्ग्रेस विधायक असलम शेख के क्षेत्र में स्थानीय गुंडे दलित बच्चों को नशे और अश्लील हरकतों की लत की ओर धकेल रहे हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि गुंडों द्वारा भाजपा नेता गोपाल शेट्टी और आशीष शेलार के नामों का दुरुपयोग कर इलाके में दलित परिवारों के विरोध को दबाया जा रहा है।दलित पॉजिटिव मूवमेंट ने मलवानी इलाके के दलित बच्चों में गुंडों द्वारा लगाए गए नशीली दवाओं और पोर्न की लत पर संज्ञान लेते हुए एनसीपीसीआर के चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो को एक ईमेल लिखा कि दलित बच्चों को नशीली दवाओं और अश्लील चीजों की लत के लिए मजबूर करने वालें कथित कॉन्ग्रेस नेता के गुंडों को रोकने के लिए उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की माँग की।

 

 

इसके अलावा दलित अधिकार संस्था ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले से दलित सहित हिंदुओं के 12 और मामलों की भी जाँच करने के लिए केंद्रीय खुफिया एजेंसी की एक टीम का गठन करने की माँग की है, जोकि मुस्लिम उत्पीड़नकर्ताओं और रियल एस्टेट माफिया के दबाव में मुंबई के मालवानी क्षेत्र से पलायन कर रहे है।

गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल क्षेत्र मुंबई के मालवानी में ड्रग्स और अश्लील चीजों की लत के अलावा हिंदू अल्पसंख्यकों को लगातार धमकी भी दी जाती है साथ ही मुस्लिम गुंडों द्वारा उन्हें उनके घरों और जमीनों को छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है। जहाँ एक समय 100 से अधिक हिंदू परिवार इस इलाके में रहते थे, वहाँ अब केवल 8-10 हिंदू परिवार ही बचे हैं। वह भी अब मुस्लिम गुंडों के उत्पीड़न के डर से इलाके को छोड़ने की योजना बना रहे हैं।

इलाके के निवासियों के अनुसार, गुंडे स्थानीय कॉन्ग्रेस विधायक असलम शेख से राजनीतिक संरक्षण पाकर लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। बता दें विधायक असलम महाविकास आघाडी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं। पीड़ितों ने दावा किया कि, कथित तौर पर नेता का समर्थन पाकर मुस्लिम गुंडों ने अनाधिकृत रूप से उनकी ज़मीनों पर अतिक्रमण कर लिया और सरकारी जमीनों पर जबरन मदरसों और दरगाहों का निर्माण कर लिया है।

इस महीने की शुरुआत में भाजपा के मुंबई अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने मालवानी में हिंदू अल्पसंख्यक की दुर्दशा का संज्ञान लिया और इस क्षेत्र का दौरा किया था। भाजपा नेता लोढा ने अन्य स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ क्षेत्र के निवासियों के साथ मुलाकात की और उनके साथ हुए अन्याय को सुना।

पार्टी द्वारा की जाने वाली कार्रवाई के बारे में बात करते हुए, भाजपा नेता सुनील कोली ने ऑपइंडिया को बताया कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को मामले में कार्रवाई शुरू करने और 15 जनवरी को मामले से जुड़ी रिपोर्ट सौंपने का एक अल्टीमेटम दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि अगर पुलिस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठती हैं तो भाजपा सड़कों पर उतरेगी और क्षेत्र में मुस्लिम गुंडों के हाथों दलितों के उत्पीड़न का विरोध करेगी।

Leave a Reply