Friday, March 29, 2024
Uncategorized

कांग्रेस के बड़े नेता और महिला विधायक का ब्लाउज…,

असम में कॉन्ग्रेस की एक महिला नेता ने अपनी ही पार्टी में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर आवाज़ उठाई है। कलियाबोर के खुमतई से कॉन्ग्रेस विधायक रहीं बिस्मिता गोगोई ने जब कॉन्ग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान उनके ब्लाउज पर टिप्पणी की गई, जिसका उनके जीवन पर नकारात्मक रूप से गहरा असर पड़ा। बिस्मिता गोगोई अब भाजपा में शामिल हो गई हैं। उन्होंने बताया कि ये वाकया तब का है, जब वो कमल के फूल की डिजाइन वाला ब्लाउज पहनी हुई थीं।

उन्होंने बताया, “मैंने कभी इस बारे में कि मेरा ब्लाउज की डिजाइन कमल के फूल वाली है। इस डिजाइन के ब्लाउज पहनना एक सामान्य बात है। मैं यहाँ सार्वजनिक रूप से ब्लाउज के बारे में बात करने में भी कठिनाई महसूस कर रही हूँ। ये घटना ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की है, जब राज्य स्तर पर खुमतई में इसका आयोजन हुआ था। उसी दौरान मैंने ये ड्रेस पहनी थी। कॉन्ग्रेस नेताओं ने ये देख कर सोचा कि मैं भाजपा में शामिल होने जा रही हूँ।”

बिस्मिता गोगोई ने यहाँ तक बताया कि कॉन्ग्रेस का आलाकमान भी ‘राजीव भवन’ में इसी मुद्दे पर बात कर रहा था। असम सरकार में मंत्री रहीं बिस्मिता गोगोई ने बताया कि ये घटना उनके लिए काफी अपमानजनक थी, जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो वो रो पड़ीं। बिस्मिता गोगोई ने बताया कि उन्हें न सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया, बल्कि पार्टी की आंतरिक बैठकों से भी दूर रखा गया। उन्होंने बताया कि ये एक महिला का अपमान था, इससे मुझे वास्तव में ठेस पहुँची थी।

बिस्मिता गोगोई ने कहा कि उस दिन उनकी प्रतिष्ठा ख़त्म कर दी गई थी। उन्होंने पूछा कि जिस दल में महिला विरोधी बातें होती हों, वहाँ लोग कैसे रोक सकते हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि हर कदम पर उनकी मानसिक प्रताड़ना की गई है। बिस्मिता गोगोई ने बताया कि कॉन्ग्रेस नहीं चाहती थी कि वो उसके कामकाज में शामिल हों। महत्वपूर्ण फैसले लेने में उनकी सहभागिता खत्म कर दी गई। कॉन्ग्रेस और ‘ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU)’ के 150 से अधिक नेता रविवार (28 जनवरी, 2024) को भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

Leave a Reply