मुख्यमंत्री : देखते ही गोली मारने के आदेश कर्फ्यू में,देने पड़ेंगे

29
प्रधानमंत्री मोदी ने कल पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद बाजारों में राशन और अन्य सामान लेने वालों की उमड़ पड़ी। सरकार की अपील के बाद भी लोग अपने घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। इससे नाराज तेलंगाना के सीएम के चन्द्रशेखर राव ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने लॉकडाउन का पालन नहीं किया गया तो उनके पास सेना बुलाने और देखते ही गोली मारने का आदेश पुलिस को देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा।
मीडिया से बात करते हुए राव ने कहा कि अगर इसी तरह से लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन होता रहा तो उन्हें 24 घंटे के कर्फ्यू का आदेश देना पड़ेगा। इसलिए ऐसे हालात मत पैदा कीजिए, जिससे सरकार को पुलिस को देखते ही गोली मारने का आदेश देना पड़े। साथ ही राव ने कहा कि कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा और शाम 6 बजे दुकाने बंद कर दी जाएँगी। लोगों को सड़कों से दूर रखने के लिए पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे। वहीं सरकार लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रदेश में सेना की मदद लेने पर भी विचार कर रही है। दरअसल, तेलंगाना में अब तक कोरोना के कुल 35 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 10 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ग्रोफर और बिग बास्केट जैसी कुछ खाद्य वितरण कंपनियों से बातचीत कर रही है ताकि वे अपनी डिलीवरी सर्विस को फिर से शुरू कर सकें। सरकार ऐसे 19000 लोगों पर निगरानी रखे हुए है, जो विदेश से आए हैं साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों पर भी निगरानी रखी जा रही है। साथ ही सरकार ने चेतावानी देते हुए कहा है कि दूसरे देशों से आए जो लोग क्वारेंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन और क्वारेंटाइन के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के पासपोर्ट भी रद्द किए जा सकते हैं।
आपको बता दें कि कोरोना महामारी की चपेट में अब तक विश्व के 186 से अधिक देश आ चुके हैं। वहीं विश्व में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16961, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 3,86,300 से अधिक हो गई है।भारत में मरने वालों की संख्या 11, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 562 से अधिक हो गई है। इनमें से 41 मरीज ठीक हो चुके हैं। इन्ही आँकड़ों को देखते हुए भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन यानी कि 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है।