Friday, April 19, 2024
Uncategorized

शिवराज की सख्ती,विधायक समेत गिरफ्तार 50

मध्यप्रदेशः फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक सहित 50 लोग गिरफ्तार

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ पिछले सप्ताह प्रदर्शन कर कोविड-19 के लिए लागू आदेश का उल्लंघन करने के मामले में मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद सहित 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उपेन्द्र जैन ने सोमवार को बताया कि मसूद एवं 49 अन्य लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में इन सभी को पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया, क्योंकि इन्होंने जो अपराध किया था वह जमानती था।

उन्होंने कहा कि इन सभी को पुलिस थाने से रिहा किया गया है। जैन ने बताया कि इनके खिलाफ धारा 188 (एक लोकसेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज करने के अलावा चार अन्य धाराएं लगाई गई हैं, जिनमें से भादंवि की दो धाराएं 269 एवं 270, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 15 (बी) एवं महामारी अधिनियम की धारा 3 शामिल हैं, जो कोविड-19 के चलते जिला प्रशासन ने लगाई है।

इससे पहले, तलैया पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी डी पी सिंह ने बताया था कि मसूद और कुछ मौलवियों सहित दो हजार लोग विरोध प्रदर्शन के तहत गुरुवार को यहां इक़बाल मैदान में एकत्र हुए थे।

Leave a Reply