Friday, April 19, 2024
Uncategorized

सुशांत सिंह मामले की जांच करते NCB का छापा,दाऊद इब्राहिम की ड्रग्स फैक्टरी पकड़ाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स के खिलाफ अपने अभियान में मुंबई में बड़ी कामयाबी हासिल की है। एनसीबी ने बीती रात मायानगरी के डोंगरी इलाके में ड्रग्स की बड़ी फैक्टरी पर छापा मारा। यह कार्रवाई सुबह तक जारी रही। यहां से भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ ही नकदी और हथियार भी बरामद हुए हैं। यह फैक्टरी गैंगस्टर चिंकू पठान की है। चिंकू पठान, करीम लाला का रिश्तेदार है और दाऊद इब्राहिम गैंग से भी जुड़ा रहा है। चिंकू पठान को बीती रात ही गिरफ्तार कर लिया गया था। चिंंकू पठान के साथ पूछताछ के बाद कई ड्रग्स पेडलर का पता चला था। जब इनसे पूछताछ की गई तो इस ड्रग फैक्टरी का खुलासा हुआ। सवाल यही है कि दक्षिण मुंबई में इतनी बड़ी ड्रग्स फैक्टरी चल रही थी और पुलिस को कैसे पता नहीं चला? इसमें पुलिस की मिलीभगत की भी जांच हो रही है।
बता दें, सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद मुंबई में ड्रग्स का पता चला था। इसके बाद ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को जांच में लगाया गया था। एनसीबी ने अब तक कई फिल्मी कलाकारों से पूछताछ की है। कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं। एनसीबी के अधिकारियों का मानना है कि मायानगरी में युवा और हाई प्रोफाइल हस्तियां ड्रग्स के नश में उलझी हैं जिनका पता लगाया जाना जरूरी है।

NCB ने मुंबंई में ड्रग की एक बड़ी फैक्ट्री पर छापा मारा है

ये फैक्ट्री ड्रग माफिया चिंकू पठान के सहयोगी चला रहा था

चिंकू पठान दाउद इब्राहिम का सहयोगी है

मुंबई में ड्रग के खिलाफ छेड़ी मुहिम में एनसीबी (Narcotics Control Bureau) को एक बड़ी सफलता मिली है. मुंबई के कोने-कोने में एनसीबी द्वारा छापेमारी की जा रही है. गुरुवार की सुबह से शुरू हुए एक ऑपरेशन में एनसीबी ने दक्षिणी मुंबई के केंद्र में स्थित एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया है. ये ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस फैक्ट्री से जुड़े नामों, इसके नेटवर्क की जांच की जा रही है. इस फैक्ट्री में बड़े स्तर पर मेफेड्रोन ड्रग उत्पादन का किया जाता था. एनसीबी ने यहां से बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन ड्रग बनाने के लिए रखे रॉ मटेरियल को जब्त कर लिया है.
ये फैक्ट्री ड्रग माफिया और गैंगेस्टर चिंकू पठान उर्फ परवेज खान के सहयोगियों द्वारा चलाई जा रही थी. एनसीबी के अधिकारीयों ने यहां से ड्रग के अलावा फायर आर्म्स और बड़ी मात्रा में कैश की बरामदगी की है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. आपको बता दें 20 जनवरी, 2021 के दिन NCB ने गैंगेस्टर चिंकू पठान को भी गिरफ्तार कर लिया था.

मुंबई के बड़े ड्रग डीलरों में से एक चिंकू पठान, दाउद इब्राहिम गैंग का भी सहयोगी है. पठान मुंबई और मुंबई के आसपास के क्षेत्र में होने वाली मेफेड्रोन ड्रग की सप्लाई का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा सप्लाई करता है. एनसीबी द्वारा इस फैक्ट्री और उसके सहयोगियों के इंटरनेशनल कनेक्शन की जांच की जा रही है. पठान के सहयोगी इंटरनेशनल ड्रग कार्टल से जुड़े हुए हैं, इनके इंटरनेशनल क्लाइंट्स भी हैं.

एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि ये अब तक का सबसे बड़ा ड्रग भंडाफोड़ हो सकता है, जिसे मुंबई के केंद्र से पकड़ा गया है. फिलहाल एनसीबी ने फैक्ट्री से मिली ड्रग, उसे बनाने के रॉ मटेरियल और नकदी को जब्त कर लिया गया है. एनसीबी द्वारा इस ऑपरेशन में अभी भी जांच की जा रही है, ताकि मुंबई और देशभर से जुड़े इसके तारों का खुलासा किया जा सके

Leave a Reply