【LIVE VIDEO】इस्लामिक स्टेट आतंकी को छलनी किया फ्रांस बंधक घटनाक्रम खत्म

0
356
फ्रांस बंधक संकट खत्म हो गया है।
दक्षिणी फ्रांस में दो जगहों पर आतंकवादी हमला हुआ. इस्लामिक स्टेट के करीबी माने जा रहे हमलावर ने पहले एक पुलिसकर्मी को गोली मारी फिर एक सुपरमार्केट में घुसकर लोगों को बंधक बनाया.
पुलिस ने IS से संबंध रखने वाले एक एक हमलावार को मार गिराया है। इस हमले में कम से कम दो लोग भी मारे गए हैं। IS ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि दक्षिण फ्रांस के ट्रेब्ज स्थित सुपरमार्केट में एक शख्स ने गोलीबारी कर कई लोगों को बंधक बना लिया था। फायरिंग में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलीप ने कहा था कि गोलीबारी और बंधक संकट आतंकी हमला ही लगता है। 
हमला करने वाले शख्स ने खुद को IS से जुड़े होने की बात कही थी। स्थानीय अधिकारी इस हमले को एक आतंकी हमले ही मान रहे हैं। फ्रांस के इन्टीरीअर मिनिस्ट्री ने हमले की पुष्टि की है और कहा है कि पुलिस और सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने बताया कि एक शख्स ने कारकासोन इलाके में चार पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। 
एक सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर  बताया कि एक शख्स ट्रेब्ज के सुपर यू सुपरमार्केट में स्थानीय समयानुसार सुबह 11.15 में घुसा और उसके बाद वहां से गोलियों की आवाज सुनी गई। सूत्रों के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर शख्स ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए सुपरमार्केट के अंदर घुस गया।