Thursday, April 18, 2024
Uncategorized

उत्तरप्रदेश में पहला एनकाउंटर चुनाव के बाद,25000 का इनामी अपंग

वादे के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने कानून-व्यवस्था को लेकर किसी तरह की नरमी नहीं बरतने का संकेत दे दिया है। प्रदेश में योगी आदित्यानाथ की दूसरी बार जीत के साथ ही पुलिस ऐक्शन मोड में दिखने लगी है। लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार (11 मार्च 2022) को एनकाउंटर में 25 हजार के इनामी बदमाश मोनू को गिरफ्तार कर लिया है। एनकाउंटरम में गोली लगने के बाद मोनू घायल हो गया।
दरअसल, लखनऊ पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने गुडंबा इलाके के भाखामऊ गाँव के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बिना नंबर की बाइक से जा रहे एक शख्स को पुलिस ने रोकने की कोशिश तो वह भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया तो वह फायरिंग करने लगा। पुलिस ने जवाब में गोली चलाई, जो उसके बाएँ पैर में जा लगी और वह बाइक से गिर गया। आरोपित के पास से पुलिस ने एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है। यह पाया गया कि जिस बाइक को वह चला रहा था, वह भी लूट की है।
ADCP प्राची सिंह के अनुसार, इनामी डकैत मोनू औरैया के अजीतमल स्थित अनंतराम सोनाली का रहने वाला है और उन्नाव जिले के काशीगंज में भी रहता था। पिछले साल अप्रैल में उसने चार साथियों के साथ जानकीपुरम स्थित अंजनी ज्वैलर्स में लूट की घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने आगे बताया कि मोनू अपने तीन साथियों के साथ अंगूठी लेने के बहाने दुकान में घुसा और तमंचा तानकर वारदात की। इस दौरान विरोध करने वाले पड़ोस के किराना दुकानदार पीयूष को गोली मार दी थी और सोने-चांदी के जेवर लेकर भाग निकला था।
पुलिस ने तहरीर पर हत्या के प्रयास व लूट का मुकदमा दर्ज किया था। प्रभारी निरीक्षक गुडंबा सतीश चंद्र साहू ने बताया कि मोनू पर उत्तरी जोन के DCP ने 25,000 रुपए का इनाम रखा था। उसके खिलाफ इस केस के अलावा उन्नाव, सीतापुर और औरैया जिले में लूट एवं हत्या के प्रयास के करीब 10 मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Reply