Friday, March 29, 2024
Uncategorized

BREAKING NEWS: ममता बनर्जी ने कैबिनेट बुलाई,4 मंत्री लापता

शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) में शामिल होने के कुछ दिनों बाद, पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) के चार मंत्री मंगलवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में नहीं पहुंचे. अधिकारी राज्य में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा आयोजित एक रैली में भाजपा में शामिल हो गए, जिससे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में बढ़ती असंतोष की अटकलों को बल मिला.

मंगलवार की बैठक से अनुपस्थित दो मंत्री – पर्यटन मंत्री गौतम देब और उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष – उत्तर बंगाल के थे. हालांकि, उनकी अनुपस्थिति के कारण वास्तविक प्रतीत होते हैं क्योंकि वे कोविड -19 के प्रकोप के बाद से मंत्रिमंडल की बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं.

बैठक से गायब अन्य दो मंत्री बीरभूम से मत्स्य पालन मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा और वन मंत्री, हावड़ा से राजीब बनर्जी थे. बैठक से बनर्जी की अनुपस्थिति राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण लग रही थी क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि उनके कुछ उदाहरणों में पार्टी में “पक्षपात” का आरोप लगाते हुए मंत्री के साथ टीएमसी छोड़ने की अटकलें हैं.

बनर्जी को कुछ हफ्ते पहले उनसे मिलने वाले अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलाने के लिए पार्टी नेतृत्व द्वारा प्रयास किए गए थे. संयोग से, राज्य सचिवालय, नबना, हावड़ा के उनके निर्वाचन क्षेत्र में स्थित है.

Leave a Reply