Monday, April 5, 2021
Uncategorized

BIG BREAKING NEWS: ममता बनर्जी ने कांग्रेस से मांगी 3 सीट आखिरी दौर की,लॉलीपाप दिया लोकसभा सनर्थन का

क्या चुनाव बीच हटाये जाएंगे अधीर रंजन चौधरी,2018 में भी ममता बनर्जी ने हटवा दिया था एक फोन कॉल पर..

ममता बनर्जी की देर रात कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बात हुई है और ममता ने आखिरी दौर में 3 सीट के विषय मे बात की है,सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी चाहती है ये सीट पर कांग्रेस न लड़े या आखिरी समय विथ ड्रा कर ले,सम्भावना बन रही है और सूत्रों ने बताया कि नंदीग्राम की हार ममता को महसूस हो रही है वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन ममता से कोई समझौता नही चाहते ।उन्होंने कहा “न ममता बनर्जी विश्वसनीय न समय निकलने पर वचन निभाने वाली”।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने गुरुवार को नंदीग्राम (Nandigram) के एक बूथ से राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) सीधे फोन कर चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत की थी। इसी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने ममता पर वार किया। दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अधीर ने कहा कि ममता राज्यपाल को भाजपा का दलाल बताकर मजाक उड़ा रही थीं और अब यह देखते हुए कि वह चुनाव हार रही हैं तो राज्यपाल को फोन कर रही हैं।
संयुक्त मोर्चा के एक उम्मीदवार प्रताप चंद्र मंडल के समर्थन में चुनाव प्रचार करते हुए अधीर ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) नंदीग्राम में कह रही है कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है। और उनकी पार्टी के नेता पूरे राज्य में लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। राज्य के लोगों ने पंचायत चुनावों में देखा है। अब दीदी राज्यपाल से लोकतंत्र को बचाने की दुहाई दे रही हैं। राज्यपाल को क्यों? क्या राज्यपाल मतदान कराते हैं? आयोग में जाने के बजाय, वह राज्यपाल से गुहार लगा रही हैं  इससे यह समझा जा सकता है कि उनके साथ क्या हुआ है? चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ही उन्हें बचा पाएगी, इसलिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। इससे यह समझना होगा कि ममता की नैतिक हार हो चुकी है। क्योंकि, वह भाजपा से पूरी तरह डर चुकी हैं।
इससे पहले
पूर्व में भी अधीर रंजन चौधरी ने सीधा हमला किया था।

अधीर रंजन चौधरी का ममता बनर्जी पर हमला, कहा- ‘पांव में चोट चुनावी पाखंड’

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पांव में लगी चोट पर विपक्ष ढोंग करार दे रहा है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन ने कहा कि ममता केवल पाखंड कर रही हैं.

पश्चिम बंगाल की राजनीति दिन ब दिन तल्ख होती जा रही है. चुनाव प्रचार के वक्त मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पांव में लगी चोट को जहां एक तरफ तृणमूल कांग्रेस बीजेपी का षडयंत्र बता रही है वहीं बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने इसे झूठ और ममता बनर्जी का चुनावी ड्रामा बताया है.

ममता पर किया कटाक्ष, कहा अब सीबीआई जांच करा लो

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बातचीत में ममता पर चुनावी पाखंड करने का आरोप लगाया. अधीर रंजन ने कहा कि नंदीग्राम समेत पूरे बंगाल में स्थिति खराब होते देख ममता अब खुद पर हमले का नाटक करके लोगों की संवेदना बटोरने की कोशिश कर रही हैं. अधीर रंजन चौधरी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि फिर सीबीआई, सीआईडी या किसी अन्य एजेंसी से जांच ही करा लें.

ममता केवल पाखंड कर रही हैं- अधीर रंजन

अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाया कि आखिर अचानक मुख्यमंत्री की पूरी सिक्योरिटी कहां चली गई थी? पूरे इलाके में सीसीटीवी है जबकि जांच हो जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. ममता बनर्जी को अब पांव पर लगे प्लास्टर पर अधीर रंजन ने कहा कि, “थोड़ी बहुत चोट तो किसी को चलते फिरते भी लग जाती है, ममता केवल पाखंड कर रही.”

गौरतलब है कि एक दिन पहले हीं कांग्रेस के ही नेता मनीष तिवारी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह जैसे नेताओं ने इस मामले को लेकर ममता बनर्जी के प्रति संवेदना व्यक्त की थी.

 

Leave a Reply