Thursday, April 25, 2024
Uncategorized

पश्चिम बंगाल : फिर लाश पेड़ से लटकी मिली,भाजपा कार्यकर्ता नम्बर 105

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के एक और कार्यकर्ता की हत्या की खबर आई है। पश्चिम बंगाल के नदिया में 34 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता बिजॉय शील की लाश एक पेड़ से लटकते हुए पाई गई। पश्चिम बंगाल भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीरें शेयर करते हुए इस घटना को लेकर दुःख जताया। पार्टी ने आरोप लगाया है कि अब उसे रोकने के लिए आतंक का सहारा लिया जा रहा है। साथ ही ममता बनर्जी की सरकार को घेरा।

भाजपा ने कहा है कि वो रुकेगी नहीं और उसके जितने भी कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है, उन सभी के लिए न्याय सुनिश्चित कर के रहेगी। पार्टी ने कहा कि इस तरह की ‘राजनीतिक हत्याएँ’ तुरंत रुकनी चाहिए। राज्य में सत्ता पक्ष को इन हत्याओं के लिए दोषी ठहराते हुए भाजपा ने कहा कि अब तक उसके 105 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं और तृणमूल कॉन्ग्रेस की सरकार ने किसी को भी न्याय दिलाने की कोशिश तक नहीं की।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में भाजपा पूरे जोर-शोर से अपनी पैठ बनाने में लगी हुई है और कैलाश विजयवर्गीय राज्य में पार्टी के प्रभारी के रूप में जमीन पर उतर कर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि राज्य में दिलीप घोष पार्टी के मुखिया बने रहेंगे। उनके नेतृत्व में ही पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में जाएगी। 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हिंसा का दौर अभी से ही शुरू होता दिख रहा है। पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता अक्सर निशाना बनते रहे हैं और उनके साथ मारपीट, अपहरण व हत्या की कई खबरें सामने आती हैं।

इसी महीने के पहले सप्ताह में पश्चिम बंगाल के अपराध जाँच विभाग (CID) ने बैरकपुर इलाके के टीटागढ़ पुलिस स्टेशन के पास भाजपा नेता मनीष शुक्ला की निर्मम हत्या के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया था। ये हत्या रविवार (अक्टूबर 4, 2020) शाम करीब 8:30 बजे उस वक्त हुई थी जब वह एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पार्टी कार्यालय गए थे। सीआइडी ने मामले में मोहम्मद खुर्रम और गुलाब शेख नाम के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था।L

Leave a Reply