Tuesday, April 16, 2024
Uncategorized

रफीक अहमद वल्द जब्बार खान का मकान गिराया,नाबालिग लड़कियों को छेड़ता था

 

राजगढ़/नरसिंहगढ़। स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपित नरसिंहगढ़ निवासी के अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मकान को गिराने की कार्रवाई प्रशासन के द्वारा की गई है। यह मामला गत दिवस थाना कुरावर क्षेत्र अंतर्गत आने वाले माध्यमिक विद्यालय ग्राम माना का है। जहां आरोपित ने बुरी नियत के चलते नाबालिग बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ एवं अश्लील हरकतें की थी। पुलिस के संज्ञान में आते ही मामले में अतिशीघ्र वैधानिक कार्यवाही करने के कडे निर्देश दिए गए। थाना कुरावर क्षेत्रांतर्गत ग्राम माना के शासकीय माध्यमिक विद्यालय में अध्ययन करने वाली छात्राओं ने अपने परिजनों के साथ थाना कुरावर में उपस्थित होकर सूचना दी कि उनके स्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक के ड्राइवर रफीक अहमद के द्वारा उनके साथ अनेक बार अश्लील हरकतें की है और अलग-अलग बहानों से उक्त व्यक्ति उनके शरीर छूकर उनके साथ छेडछाड करता था। मामले में पुलिस ने त्वरित संज्ञान लेकर थाना कुरावर में आरोपित रफीक अहमद पिता जब्बार खान निवासी नरसिंहगढ़ के विरुद्घ अपराध पॉक्सो एक्ट के तहत पंजीबद्घ किया जाकर विवेचना में लिया गया था। घटना संवेदनशील होने से तत्काल ही अनुविभागीय पुलिस अधिकारी नरसिंहगढ़ भारतेंदु शर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी कुरावर आरइस शक्तावत एवं उनकी पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीण जनों से चर्चा की गई तथा प्रकरण में साक्ष्य संकलन किया गया। पीडित बालिकाओं की भी महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा काउंसलिंग कराई गई है। मामले में तत्परता से विवेचना करते हुए आरोपित की तलाश की जाकर आरोपित को जल्दी ही पकड़ लिया गया। वर्तमान में आरोपित पुलिस अभिरक्षा में है, जिससे मामले के संबंध में बारीकी से पूछताछ की जा रही है। मामला नाबालिग बालिकाओं से जुडा हुआ है, अतः मामले में गंभीरता से संज्ञान लेकर आरोपित के विरुद्घ रासुका कानून के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा पीडित बालिकाओं की काउंसलिंग भी कराई गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन के द्वारा आरोपित के अवैध अतिक्रमण के विरुद्घ कार्रवाई की गई। कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया।

ऊपर की नही थी परमिशन, अतिक्रमण भी था

जानकारी के मुताबिक सम्बंधित द्वारा जैसे ही बालिकाओं के साथ अश्लील हरकत की तो पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद प्रशासन व नपा की टीम ने उसके। मकान का रिकॉर्ड खंगाला। जिसमे पाया गया कि मकान की दूसरी व तीसरी मंजिल बनाने की कोई परमिशन नही थी। साथ ही गैलरी व चबूतरे पर कब्जा था। पुलिस, प्रशासन व नपा की टीम ने अवैध निर्माण को रविवार को तोड़ दिया।
दूसरी व तीसरी मंजिल की परमिशन नही थी। साथ ही चबूतरा व गैलरी पर कब्जा था। इसलिए हमने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है।

अमन वैष्णव, एसडीएम, नरसिंहगढ़
आरोपित ने बालिकाओं से छेड़छाड़ की थी, इसलिए मामला दर्ज किया था। उसका रिकॉर्ड निकलवाया है रासुका की कार्रवाई की जाएगी। अवैध मकान को तौड़ा गया है।
प्रदीप शर्मा, एसपी, राजगढ़।

 

Leave a Reply