Friday, March 29, 2024
Uncategorized

38 साल से कब्ज़ा था भूमाफिया का,मुलायम, माया,अखिलेश सबसे शिकायत की थी,योगी आदित्यनाथ ने 1 घण्टे में खाली करवा दी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के राजेंद्र यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद भू माफिया से उनकी लगभग ढाई करोड़ की जमीन वापस मिली है। पीड़ित ने सीएम से भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी के खिलाफ शिकायत करते हुए पत्र दिया था जिसके बाद सीएम ने राजस्व टीम को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।

गोरखपुर में भूमाफिया से परेशान शख्स को सीएम से करनी पड़ी शिकायत
38 साल से जमीन पर कब्जा जमाए था आरोपी, CM से कंप्लेंट के बाद ऐक्शन

सीएम योगी ने अफसरों को दिया आदेश, 1 घंटे के अंदर खाली हो गई जमीन

पीड़ित का आरोप, अधिकारियों से मिलीभगत करके जमीन पर कब्जा किए था आरोपी

गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद से एक बेहद हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है, यहां लगभग 40 वर्षों से एक शख्स के जमीन पर भूमाफियाओं ने प्रशासन के मिलीभगत से कब्जा कर रखा था। प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत के बाद भी न्याय नहीं मिली। जिसके बाद पीड़ित ने गुरुवार सीएम को शिकायत पत्र सौंपकर मामले की जानकारी दी। इसके बाद सीएम ने एक्शन लेते राजस्व टीम और पुलिस प्रशासन को कब्जा हटवाने का निर्देश दिया।

प्रशासनिक अधिकारियों के मिलीभगत से भू माफिया ने किया था कब्जा
अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों की सुनवाई के लिए जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान गोरखपुर खोवामंडी के रहने वाले राजेंद्र यादव ने भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारियों के साठगांठ से उनकी ढाई करोड़ की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सीएम को शिकायत पत्र दिया।

सीएम का आदेश और 1 घंटे में खाली हो गई जमीन
पीड़ित की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्शन लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को कब्जा हटाने का निर्देश दिया। सीएम के निर्देश के 1 घंटे के अंदर पुलिस प्रशासन और राजस्व की टीम ने गोलघर स्थित खोवामंडी स्थित पीड़ित की जमीन से कब्जा हटवा दिया।

 

भू माफिया के खिलाफ मुख्यमंत्री ने लिया ऐक्शन, 38 साल बाद मिली जमीन
उधर पीड़ित राजेंद्र यादव ने बताया कि वर्ष 1983 में उन्होंने रजिस्टर्ड बैनामा कराया था, इसके बाद भू माफिया प्रभाकर द्विवेदी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर चौहद्दी ढहाकर कब्जा कर लिया। इसके बाद कई बार मैंने प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर लगाए, लेकिन न्याय नहीं मिला जिससे परेशान होकर गुरुवार को मुख्यमंत्री से शिकायत की और उन्होंने भू माफिया से मुक्ति दिलाई।

Leave a Reply