58 इस्लामिक लड़ाके मार गिराए सऊदी गठबंधन ने,लाशों की गिनती जारी 150 तक

0
444
यमन के बंदरगाह शहर होदीदा में सरकार समर्थक बलों और विद्रोहियों के बीच हुए संघर्ष में 58 लड़ाकों की मौत हो गई है। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि रात भर चली लड़ाई और सऊदी अरब की मदद से हुए हवाई हमलों में 47 विद्रोही मारे गये। सऊदी अरब के नेतृत्व वाला गठबंधन सरकार का समर्थन करता है।
सरकारी नियंत्रण वाले बाहरी इलाकों में बने अस्पतालों के सूत्रों ने बताया कि इन संघर्षों में 11 सैनिकों की भी मौत हो गई। यमन सरकार के सैनिकों को गठबंधन से सैन्य सहायता मिल रही है, जिसकी मदद से वे अब पहले से बेहतर स्थिति में आ गये हैं और छह लाख की आबादी वाले इस शहर में अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं। यह इलाका लाल सागर के तट पर विद्रोहियों का अंतिम मजबूत गढ़ माना जाता है।
होदीदा में सेना के एक सूत्र ने बताया कि यहां बिछी बारूदी सुरंगों और खाइयों की वजह से सैनिकों को मुश्किल हो रही है। यमन का करीब 80 प्रतिशत वाणिज्यिक आयात और संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में आने वाली मानवीय सहायता होदीदा से ही होकर गुजरती है।
राहत पहुंचाने वाले समूहों ने विद्रोहियों और गठबंधन, दोनों से अपील की है कि वे नागरिकों को वहां से निकलने की अनुमति प्रदान करें। होदीदा पर विद्रोहियों का 2014 से ही कब्जा है।