Sunday, May 2, 2021
Uncategorized

भाजपा की एक ऐतिहासिक जीत: नामुमकिन से मुमकिन, इतिहास रच गयी यह सीट

कमल हासन कोयंबटूर साउथ सीट से हारे, बीजेपी उम्मीदवार ने हासिल की जीत

बीजेपी उम्मीदवार वानती श्रीनिवासन ने इस सीट पर कमल हासन को करीब 1500 वोटों से हरा दिया. आखिरी राउंड तक इस सीट पर दोनों उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली
नई दिल्ली: तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में मक्कल निधि मय्यम (MNM) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन को कोयंबटूर साउथ सीट से हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें बीजेपी की महिला मोर्चा अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन ने बेहद करीबी मुकाबले में हराकर जीत दर्ज कर ली. कोयंबटूर साउथ सीट काफी दिलचस्प रही और आखिर में बीजेपी ने यहां बाजी मार ली. इस बार कमल हासन की पार्टी एमएनएम की पार्टी भी चुनावी मैदान में थी.

कोयंबटूर साउथ सीट पर लोगों ने कमल हासन का स्वागत और रिस्पॉन्स अच्छा दिया था, लेकिन वे केवल वहां अपने एक्टर वाली छवि ही छोड़ सके. 2019 लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और खुद की सीट भी न बचा पाने का सीधा अर्थ ये है कि कमल हासन एक्टर की छवि में ही लोग अभी भी देख रहे हैं. वे अभी नेता की छाप नहीं छोड़ पाए.

तमिलनाडु में एक दशक के बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) की सत्ता से विदाई सुनिश्चित कर द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में वापसी कर रहा है. तमिलनाडु में एक दशक तक सत्ता में रहने के बाद अन्नाद्रमुक हार की तरफ बढ़ती नजर आ रही है. वह 234 सदस्यीय विधानसभा की सिर्फ 80 सीटों पर आगे है. प्रदेश में विपक्षी द्रमुक की अगुवाई वाला गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में नजर आ रहा है. द्रविड़ मुनेत्र कषगम 121 सीटों पर जबकि उसकी सहयोगी कांग्रेस 16 सीटों पर आगे है.

राज्य में यह पहला चुनाव है जिसमें द्रमुक एम करुणानिधि और अन्नाद्रमुक जयललिता की गैरमौजूदगी में चुनाव लड़ रही हैं. दोनों नेताओं का कुछ साल पहले निधन हो गया. ऐसे में इस बार राज्य की सत्ता एमके स्टालिन के हाथों में जाती दिख रही है. अब तक के रुझानों में डीएमके और कांग्रेस गठबंधन बहुमत की तरफ बढ़ रहा है.

 

Leave a Reply